होमवर्क यानि की गृहकार्य न करने पर क्या सज़ा मिलती है. क्लास के बाहर जाना, छड़ी या डस्टर से मार या फिर बेंच पर खड़ा कर देना. लेकिन सी.के. प्रजापति स्कूल की एक शिक्षका को इतना गुस्सा आ गया कि उन्होंने दूसरी कक्षा में पढ़ने वाली दो बच्चियों की शर्ट के बटन ही खुलवा दिये.

Source: India Times

रिपोर्ट्स के मुताबिक वडोदरा स्थित इस स्कूल की एक शिक्षिका ने पूरे क्लास के सामने दो बच्चियों को ये घिनौनी सज़ा दी. ये घटना तब बाहर आई जब दोनों बच्चियों के माता-पिता ने स्कूल जाकर शिक्षिका की शिकायत की.

1 पीड़ित बच्ची, श्रद्धा(बदला हुआ नाम) के माता-पिता ने देखा कि उनकी बच्ची बहुत अजीब बर्ताव करने लगी है. वो स्कूल नहीं जाने की ज़िद कर रही थी. बार-बार पूछने पर बच्ची ने माता-पिता को पूरी बात बताई, जिससे वो हैरान हो गए. उसने दूसरी बच्ची के बारे में भी बताया.

Source: The Mighty

इसके बाद दोनों बच्चियों के माता-पिता कुछ और लोगों को लेकर स्कूल पहुंचे और शिकायत की.

एक बच्ची के पिता ने बताया,

'जब मेरी बेटी ने मुझे पूरी घटना के बारे में बताया तो मेरे पैरों तले ज़मीन ख़िसक गई. उसने ये भी बताया कि पूरे पीरियड के दौरान उसे वैसे ही खड़े नहीं रखा गया, पर कुछ देर के लिए शर्ट के बटन खोलकर खड़े रहने पर मजबूर किया. पर 1 घंटे हों या 1 मिनट, ऐसा कौन करता है?'

श्रद्धा की मां ने जब शिक्षिका से पूछा तो उसने इससे भी बड़ा खुलासा किया. टीचर ने स्वीकार किया कि उसने पहले भी बच्चों के साथ ऐसी हरकत की है.

Source: Newsgram

स्कूल के प्रिंसिपल ने शिक्षक का पक्ष लेते हुए कहा,

'मुझे टीचर ने बताया कि उसने ऐसा कुछ नहीं किया है. बाकी बच्चों ने भी कहा कि शिक्षिका ने ऐसा कुछ नहीं किया है.'

बच्चियों के माता-पिता उन्हें इस Session के बाद दूसरे स्कूल में एडमिशन दिलवाने की सोच रहे हैं.

Source: Being Indian

Feature Image Source: India Times(For Representative Purpose)