आज कल सेल्फ़ी का ज़माना है. सेल्फ़ी के इस दौर में हर कोई इसके पीछे दीवाना है. कुछ लोग तो सेल्फ़ी लेने के लिए अपनी जान तक दांव पर लगा देते हैं. आम लोग हों या फिर कोई सेलिब्रेटी, हर कोई अपनी सेल्फ़ी सोशल मीडिया में पोस्ट करता रहता है.

सेल्फ़ी के ज़माने में जहां सब लोग, सेल्फ़ी लेने की होड़ में लगे थे. वहीं यूपी सरकार ने इसका फ़ायदा उठाते हुए एक हैरान कर देने वाला फ़ैसला ले लिया.

यूपी सरकार ने 140 सरकारी प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों को रोज़ाना छात्रों और न्यूज़ पेपर के साथ सेल्फ़ी खींच कर WhatsApp के 'Attendance With Selfie' ग्रुप पर साझा करना होगा.

Image Source : dailyworld

जिला प्रशासन ने 'Attendance With Selfie' का फ़ैसला सिर्फ़ ये देखने के लिए लिया है कि शिक्षक वक़्त पर स्कूल पहुंचते हैं या नहीं.

जिला मजिस्ट्रेट कुमार प्रशांत ने कहा कि 'इस अभियान से नाउगढ़ ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय और स्कूलों में काफ़ी सुधार आया है.'

यही नहीं, बल्कि 'Attendance With Selfie' अभियान इतना सफ़ल रहा है कि कुमार प्रशांत इस महीने के अंत तक सभी 1,470 प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में इसे शुरु करने की योजना बना रहे हैं.

एक रिपोर्ट के मुताबिक शिक्षक का छात्रों के साथ सेल्फ़ी लेने से प्यार बढ़ता है और अगर दिन की शरुआत प्यार के साथ हो, तो हर्ज़ ही क्या है.

गौरतलब है कि पिछले साल महाराष्ट्र में भी 'सेल्फ़ी विद स्टूडेंट' कैंपन की शुरुआत की गई थी.

इस अभियान से एक बात तो साफ़ है कि योगी के सीएम बनते ही बहुत कुछ बदलने वाला है. चलो सेल्फ़ी के डर से ही सही सरकारी स्कूल में शिक्षक उपस्थित तो रहेंगे कम से कम.

Source : indiatimes