रूस से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. दरअसल, राजधानी मॉस्को में Andrey Emelyannikov नामक एक छात्र ने अपने टीचर की गला रेत कर हत्या कर दी. इतना ही नहीं हत्या करने के बाद उसने 44 वर्षीय मृत अध्यापक के शरीर के साथ सोशल मीडिया पर सेल्फ़ी भी पोस्ट की. मौत का ये भयानक मंज़र यही नहीं थमा, टीचर को मौत के घाट उतारने के बाद Andrey ने ख़ुद भी सुसाइड कर अपनी ज़िंदगी ख़त्म कर ली.

घटना से पूरे इलाके में ख़ौफ़ का माहौल है. तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि Andrey के पीछे ज़़मीन पर Sergei Danilov यानि उसके टीचर की खून से लथपत बॉडी पड़ी हुई है और Andrey अपने फ़ोन से हंसते-मुस्कुराते हुए सेल्फ़ी ले रहा है.

पुलिस सूत्रों की मानें तो Andrey ने सुसाइड करने से पहले अपने अकाउंट से फ़ोटोज के साथ नवंबर डूम नाम का एक गाना भी पोस्ट किया था. पुलिस ने आशंका जताई है कि इस पूरी अजीबोगरीब घटना की वजह ब्लू-व्हेल गेम या उसके जैसे ही कोई ऑनलाइन गेम हो सकता है.

बताया जा रहा है कि क्लास में ब्रेक के दौरान छात्र अपने टीचर के पास गया और पीछे से उसकी गर्दन पर चाकू से वार करना शुरु कर दिया. रुसी न्यूज़ स्टेशन की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना को अंजाम देने के बाद Andrey ने खुद को इलेक्ट्रानिक शॉक देकर आत्महत्या कर ली.

Andrey के एक दोस्त के मुताबिक, वो Silent Hill कम्यूपटर गेम के Walter Sullivan से काफ़ी प्रेरित था, जो कि एक पागल और धार्मिक कट्टरपंथी कैरेक्टर है.

Andrey ने सोशल मीडिया अकाउंट पर हैशटैग 11117 के साथ अपने मृत टीचर की फ़ोटो पोस्ट की. लोगों का कहना है कि उसने कुछ समय पहले से ही इस नंबर को ग्रुप में लिखना शुरू कर दिया था और बीते 1 नवबंर 2017 को Sergei Danilov की हत्या कर दी. ऐसा माना जा रहा है कि उसने हत्या की प्लानिंग पहले से बना रखी थी.

ख़बरों के मुताबिक, कुछ ही दिनों पहले को टीचर ने Andrey को कॉलेज से निकालने कि धमकी दी थी. वहीं Andrey ने भी Danilov को जान से मारने की धमकी दी थी.

Andrey की मां के बयान के मुताबिक, वो अधिकांश समय कम्यूटर पर बिताता था, लेकिन किसी को इस बात का अंदाज़ा नहीं था कि वो ऐसा कुछ कर जाएगा.

फ़िलहाल मॉस्को पुलिस ने इस पूरे मामले को संगीन बताते हुए जांच शुरू कर दी है. मर्डर मिस्ट्री की असली वजह जांच के बाद ही पता चलेगी.

Source : unilad