मध्यप्रदेश में रहने वाले अखिलेश रघुवंशी विज्ञान और डॉक्टर्स के लिए एक पहेली बने हुए हैं. 13 साल के अखिलेश तीन साल से एक ऐसी बीमारी से ग्रसित हैं, जिसका डॉक्टर्स के पास कोई इलाज नहीं.

करीब तीन साल पहले एक दिन अचानक अखिलेश की आंखों से आंसू की जगह खून निकल रहा था. उसके परिवार वाले उसे फ़ौरान डॉक्टर के पास ले गए और उसके आंखों की जांच शुरू हुई. लेकिन जांच में इसका कारण नहीं निकला. कई बड़े डॉक्टर्स ने भी इसकी जांच की, पर नतीजा कुछ नहीं निकला.

ये बीमारी इतने पर ही नहीं रुकी. थोड़े दिनों में आंखों ने निकलने वाला खून अखिलेश के मुंह, खान, भौं, नाक और पैरों से भी निकलने लगा. अखिलेश का इलाज करने वाले डॉक्टर्स भी इसका कारण नहीं जान पा रहे थे. समस्या इतने पर ही नहीं रुकी. कभी-कभी बहने वाला खून अब दिन में करीब-करीब 10 बार बहने लगा.

देश भर के डॉक्टर्स को दिखाने के बाद, जब अखिलेश के पिता को अपने बेटे की हालत ठीक होती नहीं दिखी, तो अब उन्होंने इसके इलाज के लिए दुनियाभर के डॉक्टर्स से गुहार लगाई है.

देखना होगा कि इस अजीब बीमारी का इलाज अखिलेश को मिल पाता है या नहीं. तस्वीरे देख कर हम सिर्फ इस मासूम का दर्द का एहसास भर कर सकते हैं. 13 साल का ये मासूम हर रोज़ पता नहीं कितना दर्द झेलता होग, इसका अंदाज़ा लगा पाना भी मुश्किल है.

Image Source: thesun