आज के युग में किसी महिला को अपने हक में आवाज़ उठाना कितना भारी पड़ सकता है, इसका अदांज़ा आप इस वीडियो से लगा सकते हैं. ये शर्मनाक घटना तेलंगाना की है, जिसमें सत्ताधारी टीआरएस नेता पी श्रीनिवास रेड्डी बड़ी बेहरमी से अपनी पत्नी की पिटाई करते दिखाई दे रहे हैं.

इनकी पत्नी संगीता का कसूर सिर्फ़ इतना था कि उसने एक बेटी को जन्म दिया और रेड्डी की दूसरी शादी पर अपना विरोध जताया. बताया जा रहा है कि नेता की दूसरी शादी से नाराज़ होकर संगीता अपनी मां, भाई और बेटी के साथ उनके घर पहुंची. मामला सुलझाने के बजाए रेड्डी उसे देख कर गुस्से से भड़क उठे और उनके साथ हाथ-पाई व गाली-गलौच शुरू कर दी.

इतना ही नहीं उन्होंने बड़ी ही बेरहमी से अपनी पत्नी के बाल खींचकर उसे घर से बाहर निकाल दिया, जिसके बाद वो ज़मीन पर गिर पड़ी. रेड्डी की ये सारी करतूत कैमरे में कैद हो गई. संगीता उनके सामने न्याय के लिए चिल्लाती रही गिड़गिड़ाती रही, लेकिन रेड्डी लगातार उन्हें लज्जित करते रहे.

आज से करीब चार पहले टीआरएस नेता रेड्डी और संगीता की शादी हुई थी, जिसके कुछ दिनों बाद दोनों को एक बेटी हुई. बेटी के जन्म के बाद से ही रेड्डी और उनका परिवार संगीता का उत्पीड़न करने लगा. इसके साथ ही रेड्डी पर ये भी आरोप लगा है कि उन्होंने अपनी पत्नी को बिना बताए और उसे बिना तलाक दिए धोखे से दूसरी शादी कर ली.

संगीता की शिकायत पर पुलिस ने धारा 324 के तहत मुकादमा दर्ज कर लिया है. रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले भी रेड्डी की पहली पत्नी ने उनके ख़िलाफ़ घरेलू हिंसा की शिकायत दर्ज कराई थी. हालांकि, स्पष्ट नहीं हो पाया कि उस वक़्त पुलिस ने उनके ख़िलाफ़ कोई एक्शन लिया या नहीं.

कितनी शर्म की बात है कि एक तरफ़ नेता 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' का नारा लगाकर घर-घर जाकर लोगों से वोट की अपील करते हैं, तो वहीं दूसरी तरफ़ वही लोग बेटी होने पर अपनी पत्नियों पर अत्याचार करते हैं.

Source : thequint