ठंड में आइसक्रीम, पागल हो क्या? आपके बहुत से दोस्तों का आइसक्रीम के प्रति कुछ ऐसी ही रवैया होगा. पर मेरी मानें तो आइसक्रीम खाने का कोई दिन, वक़्त या मौसम नहीं होता. इंसानों द्वारा बनाई गई बेहद सही चीज़ों में से एक है आइसक्रीम.

Source- Milkmaid

दिल और पेट दोनों को ख़ुश कर देती है सिर्फ़ एक स्कूप आइसक्रीम. आइसक्रीम की भी अलग-अलग Variety आती है और हर आइसक्रीम मीठी नहीं होती.

Valentine's Day के मौके पर स्कॉटलैंड के Aldwych Cafe ने एक स्पेशल आइसक्रीम लॉन्च की है. नाम है 'Respiro Del Diavolo' या 'Breath of The Devil'

नाम सुनकर अटपटा लगा, तो ये जान लो कि ये Tabasco Sauce से 500 गुना ज़्यादा तीख़ा है. इस आइसक्रीम को 18 वर्ष के ऊपर के लोग ही खा सकते हैं.

इस आइसक्रीम को Traditional Italian Recipe के अनुसार बनाया गया है. इस कैफ़े के Owner, Martin ने बताया,

इटली में Devil's Bridge नाम की एक जगह है जहां एक परिवार साल में सिर्फ़ एक बार मिलता था और सालभर उनकी ज़िन्दगियों में क्या-क्या हुआ इस बारे में बातें करते थे. उस वक़्त अगर किसी पुरुष को अपनी बहादुरी दिखानी होती थी तो वो ये आइसक्रीम खाता था. उस Bridge के ऊपर ही इस आइसक्रीम का नाम Breath of The Devil रखा गया.

इटली और स्कॉटलैंड के अलावा ये रेसिपी दुनिया के किसी भी देश में नहीं है. कैफ़े के मालिक के बेटे के पास भी इसकी रेसिपी नहीं है.

बताओ खा सकते हो मिर्ची वाली आइसक्रीम?

Source- Metro