Murad Osmann को शायद हर कोई जानता होगा. अगर आप नहीं जानते हैं तो हम आपको बताते हैं कि Murad Osmann एक रशियन फ़ोटोग्राफ़र हैं. ये वही शख़्स हैं, जो कुछ समय पहले Instagram (#followmeto) पर अपनी फोटोज़ के चलते बहुत पॉपुलर हुए थे. इनको और इनकी वाइफ को लोग 'Follow Me Couple' के नाम से भी जानते हैं. अगर अभी भी याद नहीं आया तो देखिये उनकी कुछ फ़ोटोज़.

Source: awol.junkee

Source: boredpanda

Murad और उनकी वाइफ़ Nataly Osmann, जिसको पीछे-पीछे वो पूरी दुनिया में घूम रहे थे, पहले भी कई बार इंडिया आ चुकीं हैं. उनकी बेहतरीन फ़ोटोज़ में से कई तो इंडिया के प्रसिद्ध स्मारकों और इमारतों के सामने खींची गई थीं.

ये दोनों एक बार फिर इंडिया आये, अपने उसी सिग्नेचर शॉट के लिए.

लेकिन इस बार वो दोनों खासतौर पर ताजमहल में फ़ोटोशूट के लिए आये थे. साथ ही वो पारम्परिक तौर-तरीके से शादी करने के लिए इंडिया आये.

Osmann ने BuzzFeed को बताया कि 'हम ताजमहल में अलग एंगल से फ़ोटोशूट करना चाहते थे, और मुझे लगता है कि हम ऐसा करने में सफ़ल भी हुए हैं.'

अपनी शादी में Nataly भारतीय परिधानों में बेहद खूबसूरत लग रही है. उनकी सभी ड्रैसेज़ को Abu Sandeep ने डिज़ाइन किया और उनको अनोखी स्टाइल दी Mohit Rai ने.

Nataly ने अपनी एक फ़ोटो पर कैप्शन दिया है कि 'ये एकदम ठेठ (Typical) साड़ी नहीं है, लेकिन ये बहुत ही मॉडर्न भारतीय पोशाक है और बेहद अविश्वसनीय है.

Osmann ने ताजमहल में उनका फेमस शॉट “Follow Me” देकर बेहतरीन फ़ोटोज़ खींची हैं.

Osmann कहते हैं कि 'भारत हमारी प्रेरणा है और हमको नहीं पता कि हम यहां बार आएंगे, लेकिन ये तो पक्का है कि हम जब भी यहां आएंगे कुछ न कुछ नया ही मिलेगा यहां.'

इसके साथ ही वो कहते हैं कि 'अगले साल फिर इंडिया आने के लिए हम एक बहुत ही अच्छे प्लान पर काम कर रहे हैं, मुमकिन है तब हम केरल और लदाख को कवर करें.'

Source: buzzfeed