खाने-पीने की चीज़ें शायद इतिहास में कभी जेंडर बेस्ड नहीं रही हैं. महिलाओं और पुरुषों के परिधानों को छोड़ कर, खाने-पीने की चीज़ें कभी अलग नहीं रहीं. लेकिन अब ज़माना तेज़ी से बदल रहा है. बाज़ार में अब महिला प्रधान उत्पादों में बियर भी शामिल हो गई है.

Source: Static

बियर ब्रैंड ऑरॉसा ने एक ऐसी प्रीमियम बियर लॉन्च की है, जिसे ख़ासतौर पर महिलाओं के लिए तैयार किया गया है. इस बियर का ऑफ़ीशियल नाम है 'Beer For Her'.

A post shared by Aurosa (@aurosa_official) on

इस बियर की बोतल को पिंक और ग्रे कलर में डिज़ाइन किया गया है. ये बोतल मार्बल से बनी है. इसके पीछे कंपनी का तर्क है कि इस प्रोडक्ट के थीम में लड़कियों की सौम्यता और शक्ति है.

इस ब्रैंड की वेबसाइट का कहना है कि, ऑरॉसा की शुरुआत हमने इस लिए की थी कि महिलाएं दूसरों के हिसाब से ख़ुद को न ढालें और अपनी Individuality के साथ ही ज़िन्दगी में कामयाबी हासिल करें.

सोशल मिडिया में हमारे देश की तरह ही हर जगह धुरंधर हैं. विदेशी मिडिया में इस बियर को फ़ेमिनिस्ट और सेक्सिस्ट बियर का नाम दिया जा रहा है.

जबकि इस विषय में कंपनी का कहना है कि ये उत्पाद उन सबके लिए है, जिनकी लाइफ़स्टाइल में ये फ़िट बैठता हो. इस बियर को पिछले हफ़्ते लंदन में लॉन्च किया गया. इसकी कीमत हिंदुस्तानी मूल्य के हिसाब से लगभग 700 रुपये रुपऐ है.

Article Source: NBT