दुनिया का सबसे बड़ा काव्य महाभारत, जिसे सनातन धर्म का आधार माना जाता है. कहते हैं कि ये युद्ध कलयुग के प्रारंभ से पहले बहुत ज़रूरी था. अधर्म पर धर्म की जीत की कहानी बयां करने वाला ये काव्य सनातन धर्म को मानने वालों के लिए किसी सीख से कम नहीं.

इस काव्य पर भारतीय टेलिविज़न ने कई सीरियल बनाए, लेकिन अब आप इस गाथा को 70 MM के पर्दे पर देख पाएंगे. इस महाकाव्य पर फ़िल्म बनाने के लिए UAE में रहने वाले भारतीय मूल के उद्योगपति ने करीब 1 हज़ार करोड़ रुपये लगाने की बात कही है.

Source: hindustantimes

इस फ़िल्म के निर्देशक होंगे विज्ञापन इंडस्ट्री के फ़ेमस डायरेक्टर, वी.ए.श्रीकुमार. फ़िल्म की शूटिंग सितंबर 2018 से शुरू होगी. कहा जा रहा है कि साल 2020 तक ये फ़िल्म सिनेमा घरों में रिलीज़ होगी.

हिन्दी, इंग्लिश, कन्नड, मलयाली, तमिल और तेलुगु भाषाओं में ये फ़िल्म डब की जाएगी.

Source: patrika

इस फ़िल्म के क्रू में हॉलीवुड के लोग भी शामिल होंगे. फ़िल्म को लिख रहे हैं M.T. Vasudevan Nair. Nair को उनके द्वारा लिखी गयी किताब, Randamoozham(The Second Turn) के लिए कई अवॉर्ड भी मिले हैं. फ़िल्म के डायरेक्टर ने बताया कि फ़िल्म में ग्राफ़िक्स का अहम रोल रहेगा. इस कारण इस पर वो सबसे ज़्यादा ध्यान दे रहे हैं.

फ़िल्म आने में अभी काफ़ी वक़्त है, लेकिन इस कहानी को 70 MM के पर्दे पर देखना किसी रोमांच से कम नहीं होगा और फ़िल्म को बनाने के लिए निर्माता और निर्देशक का उत्साह इस फ़िल्म की भव्यता का प्रमाण भी है.

Source: patrika

इस फ़िल्म को न सिर्फ़ देश, बल्कि विदेशों में भी रिलीज़ करने की बात चल रही है. भारत के इतिहास को इतने भव्य तरीके से दिखाना कोई आसान काम नहीं होगा. देखते हैं ये हमारी आशाओं पर कितने खरे उतरते हैं.