शादी सपने जैसी हो, ऐसी चाहत किसे नहीं होती. लेकिन हर सपना हकीकत कहां बन पाता है. फिर भी The Wedding Filmer की टीम उस हकीक़त को सपने का रूप ज़रूर दे देती है.

The Wedding Filmer भारत की सबसे मशहूर वेडिंग फ़िल्म प्रोडक्शन कंपनी है.

पिछले आठ साल से इस काम को कर रही ये टीम एक साधारण वेडिंग कंपनी बॉलिवुड की पसंदीदा कंपनी बन चुकी है.

इसकी मुख्य वजह है इनका फ़िल्म और असलियत के फ़र्क को मिटा देना क्योंकि शादियां फ़िल्म नहीं होती. उनमें असली लोग होते हैं, जिनकी कहानी असली होती है.

The Wedding Filmer के फाउंडर विशाल पंजाबी का बॉलीवुड में काम करने का पुराना अनुभव है, उन्होंने मैं हूं ना (2014) और अशोका (2001) के लिए बतौर VFX Producer काम किया है.

विशाल पहली बार शादियों के पर एक फ़िल्म बनाने के लिए स्क्रिप्ट पर काम कर रहे थे. उसके शोध के दौरान जब उन्होंने कुछ शॉट्स लिए और उसे ऑनलाइन अपलोड किया, तो वो वायरल हो गए और नए कहानी की शुरुआत हुई.

लेकिन पहली वायरल वीडियो से लेकर प्रियंका और निक की शादी के वीडियो शूट के सफ़र में उन्होंने अपने मूल मंत्र को नहीं बदला- Turning Wedding Videos Into Wedding Films Through Storytelling.

हालांकि अब इस क्षेत्र में कई खिलाड़ी उतर चुके हैं लेकिन अब भी The Wedding Filmer अपनी ख़ास पहचान बनाए हुए है.

नई तकनीक का इस्तेमाल करना और दूल्हा-दुल्हन को पोज़ देने के लिए न कहना, इन्हें भीड़ से अलग खड़ा करता है.

The Jodhpur Crew #twftravels #theweddingfilmer

A post shared by Vishal Punjabi (@theweddingfilmer) on

इसलिए चाहे अनुष्का और विराट की शादी हो या ये जवानी है दीवानी के शादी सिक्वेंस, The Wedding Filmer ने अपनी छाप छोड़ी है.

बीते सालों में निर्देश्क विशाल पंजाबी, नेहा शर्मा और आशीष की टीम ने Cinematographers और Editors के साथ मिल कर जो कहानियां तैयार की हैं, वो किसी की ज़िंदगी का ख़ूबसूरत हिस्सा बन चुकी हैं.

अलग शादियों के लिए अलग से गाने तैयार करना, शादी के वीडियो को फ़िल्म बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे. वो अब अपने सीक्रेट को साझा करने के लिए वर्कशॉप भी कराने लगे हैं.

अपने हुनर से The Wedding Filmer शादी को एक कहानी का रूप देते हैं, जिसमें प्यार होता है और भरपूर होता है.