Anorexia, एक ऐसी मनोवैज्ञानिक बीमारी जिसमें व्यक्ति खान-पान छोड़ देता है. कुछ लोगों के लिए ये बीमारी जानलेवा हो जाती है और व्यक्ति की भूख के कारण मृत्यु हो जाती है. जो इस गंभीर बीमारी से जूझते हैं, वही बता सकते हैं कि वो किस मानसिक स्थिति से गुज़रते हैं. अगर आप या आपके किसी करीबी को ऐसी बीमारी हुई है तो ये जान लीजिए कि वो अकेले नहीं है. दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जो इस घातक बीमारी से बाहर निकलने में कामयाब हुए हैं. अब ये लोग पूरी तरह से स्वस्थ हैं.

1. 31 Kg से 50 Kg तक का बदलाव आया है इस लड़की में.

2. ये महिला 60 साल की उम्र में ठीक हुई.

3. Jodie-Leigh Neil को ये बीमारी तब हुई, जब उनके एक दोस्त की सड़क दु​र्घटना में मौत हो गई थी. उन्हें ये चेतावनी दी गई कि या वज़न बढ़ाओ, नहीं तो उनकी मौत हो जाएगी.

4. Kaitlyn Davidson का वज़न एक समय 37 किलो तक हो गया था, फिर बाद में उन्होंने सराहनीय वापसी की.

5. Linn Stromberg दिन की सिर्फ़ 400 कैलोरी ले रही थीं, बाद में उन्हें हार्ट अटैक का खतरा बताया गया, तो उन्होंने वजन बढ़ाने पर ध्यान दिया.

6. Elle Lietzow ने एक वक़्त में पानी की एक बूंद लेने से भी मना कर दिया था. एक हफ़्ते बाद उन्हें Seizure हुआ और उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया.

7. Matthew Booth मौत के मुंह से निकले हैं, जब सबने उम्मीद छोड़ दी थी, तब वो आत्मविश्वास के दम पर जीवित रहे.

8. Danny Walsh, ​फुटबॉल खिलाड़ी बनना चाहते थे. फिटनेस के चक्कर में उन्होंने खाना-पीना छोड़ दिया और Anorexia की चपेट में आ गए. बाद में मात्र चार महीने में वो दोबारा ठीक हो गए.

9. Anorexia को पीछे छोड़ दिया इस लड़की ने.

10. इन दोनों तस्वीरों में महज एक साल का फ़र्क है, बाकी आप समझ सकते हैं कि इस दुनिया में असंभव कुछ नहीं है.

Article Source- Boredpanda