अब इसे जुनून कहिये, शौक़ कहिये, सच्चा प्यार या #PowerOfGold. बप्पी दा का 'सोने' के लिए प्यार हम हमेशा से देखते हुए आये हैं. इसी प्यार की कुछ सुनी-अनसुनी बातें हम आप के लिए ले कर आये हैं.

1) इसका कनेक्शन Elvis Presley से है

एक इंटरव्यू में बप्पी दा ने कहा, "हॉलीवुड के प्रसिद्ध गायक Elvis Presley सोने की चेन पहना करते थे. मैं उनका बहुत बड़ा फ़ैन हूं और हमेशा से उन्हें फ़ॉलो भी करता आया हूं. सोचता था, कभी उनके जितना बड़ा स्टार बनूंगा तो अपनी एक अलग छवि बनाऊंगा. भगवान की कृपा से आज मैं अपने 'सोने के प्रति प्यार' के साथ ऐसा कर पाया हूं".

2) इतना सारा सोना दिखावा नहीं, इनके लिए Lucky है.

बप्पी दा हर दिन कम से कम 7-8 सोने की चेन पहनते हैं और हर एक गहने का अपना ही एक महत्व है. जैसे 'हरे कृष्णा हरे राम' वाला पेंडेंट उनकी माता जी ने उन्हें गिफ़्ट किया था, जब ज़ख़्मी फ़िल्म का गाना 'जलता है जिया' सुपरहिट हुआ. गले में पड़ा बालाजी का लॉकेट इस बात का संकेत है कि तिरुपति के भगवान उनकी ख़ूबसूरत आवाज़ की रक्षा करते हैं.

Source: Priyo

3) 'सोना' बिना चैन कहां रे.

वैसे, सोच कर देखिये. बप्पी दा की ज़िंदगी से अगर सोना ही ग़ायब हो जाए, तो ये किसी भयानक सपने से कम थोड़ी न होगा. पिछले कुछ दिनों से कुछ ऐसा ही चल रहा था लेकिन शुक्र है एक नए अंदाज़ में उनको अपना सोना मिल ही गया. ये देखिये.

4) छोटे बप्पी दा भी दिखे

नवंबर 2017 में आयी इस तस्वीर में बप्पी दा के नवासे के जूते तो देखिये. लगता है 'सोने' के लिए प्यार ख़ानदानी है.

5) होली को भी रंग दिया 'सोने' से

होली के मौक़े पर 2013 में आये इस गाने में तो जैसे हर तरफ़ सोना ही सोना है. कपड़े, गहने, डांसर्स, बैकड्रॉप, चश्मा, सोफ़ा ... सब कुछ.

6) जब चुनाव आयोग ने पूछा, 'सोना कितना सोना है'?

एक रिपोर्ट के अनुसार, 2014 में लोकसभा उम्मीदवार बप्पी दा ने घोषित किया कि उनके पास 754 ग्राम सोना है, जिसकी राशि लगभग 17,67,451 रुपये है. जबकि उनकी पत्नी चितरानी के पास उनसे भी ज़्यादा, 20,74,830 रुपये के 967 ग्राम सोने के आभूषण हैं. पत्नी हमेशा एक क़दम आगे ही रहती है.

Source: ApnaTV

7) 'सोने' के लिए रो भी चुके हैं

चेन्नई में एक समारोह में सम्मानित किये जाते समय, बप्पी दा ने अपनी बालाजी चेन और लॉकेट खो दिया था. उनको इतना दुख हुआ कि वो रात भर रोये और अगले ही दिन जा कर एक नया बालाजी चेन और लॉकेट भी ख़रीद लिया.

Source: AtulMalikram