सेलेब्रिटीज़ को लेकर दुनिया में क्रेज़ हमेशा से रहा है. सोशल मीडिया के ज़माने में अब इन सितारों को इंटरनेट पर फ़ॉलो करने का ट्रेंड बढ़ा हैं. ख़ास बात ये है कि ये सितारे अपने Intellect की वजह से भी अपने फ़ैंस की संख्या में बढ़ोतरी करने में सक्षम हैं. इंड्रस्टी में कुछ सितारे ऐसे भी हैं, जो कई भाषाओं में पारंगत है. दरअसल अलग-अलग भाषाएं जानना भी आपके इंटेलीजेंट होने का एक प्रमाण कहा जा सकता है. ग्लोबल भाषा होने की वजह से आज कई सितारे अंग्रेज़ी को काफ़ी तरजीह देने लगे हैं और अपनी मातृ-भाषा में कम ही बात करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके पसंदीदा कलाकारों की मातृभाषा क्या है और वे कितनी भाषाओं में पारंगत हैं?

1. दीपिका पादुकोण

Source- Womenpla.net

दीपिका पादुकोण का जन्म 5 जनवरी 1986 को डेनमार्क में हुआ था. वह पूर्व बैडमिंटन चैंपियन प्रकाश पादुकोण की बेटी हैं. दीपिका की मातृभाषा कोंकणी है. दीपिका को हिन्दी और इंग्लिश के अलावा कन्नड़ भी बोलनी आती है.

2. विद्या बालन

Source- Shortday

विद्या का जन्म मुंबई में हुआ. उनके घर में तमिल और मलयालम दोनों भाषा बोली जाती हैं. घर में कई भाषाओं के कल्चर के चलते वे कई भाषाओं में निपुण हैं. वे हिंदी, मराठी, अंग्रेजी और बंगाली भी भली-भांति बोल लेती हैं.

3. शाहरुख़ ख़ान

Source- Shortday

बॉलीवुड के किंग शाहरुख का जन्म दिल्ली में हुआ था. सुपरस्टार शाहरुख दुनियाभर में लोकप्रिय हैं, साथ ही कई भाषाओं के जानकार भी हैं. शाहरुख पश्तो, उर्दू, हिंदी, अंग्रेजी के अलावा कन्नड़ भी बोलना जानते हैं.

4. अमिताभ बच्चन

Source- Thehackerstreet

अमिताभ इलाहाबाद में पैदा हुए थे. उनकी मातृभाषा हिंदी है, उनके पिता हरिवंश राय बच्चन हिंदी के कवि थे. उनकी मां पंजाबी सिख थीं. इसीलिए अमिताभ हिन्दी, इंग्लिश के अलावा पंजाबी बोलना भी जानते हैं.

5. ऐश्वर्या राय

Source- Huffpost

एक पारंपरिक दक्षिण भारतीय परिवार में जन्मी ऐश्वर्या की मातृ भाषा तुलू है, लेकिन वे इसके अलावा भी कई भाषाएं बोल लेती हैं जैसे हिंदी, अंग्रेजी, बांग्ला, मराठी, तमिल.

6. कंगना रनौत

Source- D2l9bgmqgw93ff

कंगना रनौत का जन्म हिमाचल प्रदेश में हुआ था. कंगना की मातृभाषा हिमाचली है, इसके साथ वो हिंदी, अंग्रेज़ी और फ़्रेंच बोल लेती हैं, लेकिन अपने घर में वे आज भी अपनी मातृ-भाषा में ही बातचीत करती हैं.

7. कैटरीना कैफ़

Source- Rediff

कैटरीना का जन्म हॉन्गकॉन्ग में हुआ. उनके पिता मोहम्मद कैफ़ कश्मीरी और उनकी मां, सुज़ैन ब्रिटिश थीं. कैटरीना की मातृ-भाषा कश्मीरी है, लेकिन वो अधिकतर अंग्रेज़ी में ही बात करती हैं.

8. रानी मुख़र्जी

Source- Ibtimes

रानी का जन्म एक बंगाली परिवार में हुआ था. उनके पिता फ़िल्म निर्देशक और मां गायिका हैं. रानी की मातृ-भाषा बंगाली है. अपनी मातृभाषा के अलावा वे हिन्दी और इंग्लिश में भी निपुण हैं.

9. अनुष्का शर्मा

Source-Hdfinewallpapers

अनुष्का शर्मा का जन्म बैंगलोर में हुआ था, लेकिन अनुष्का के पिता उत्तराखण्ड के गढ़वाल से हैं. इनकी मातृभाषा गढ़वाली हैं. हाल ही में उन्होंने कपिल शर्मा के शो में गढ़वाली गाना भी गाया था. वे हिंदी, अंग्रेज़ी के अलावा अपनी मातृभाषा गढ़वाली को भी आसानी से बोल लेती हैं.

10. रितेश देशमुख

Source- hdwallpaperbackgrounds

अभिनेता और फ़िल्म निर्माता रितेश बॉलीवुड ही नहीं मराठी फ़िल्मों में भी काफ़ी काम कर चुके हैं. महाराष्ट्र के लातूर जिले से आने वाले रितेश मराठी, अंग्रेज़ी और हिंदी आसानी से बोल लेते हैं.

Source: Abp