आजकल लोगों के सिर सेल्फ़ी का भूत कुछ ऐसे सवार है कि वो सेल्फ़ी लेने का कोई मौका नहीं चूकते. हालांकि समय-समय पर ऐसी कई ख़बरें आती रहती हैं, जिनमें सेल्फ़ी से हुए नुकसान के बारे में बताया जाता है. शायद ऐसी ही ख़बरों को नज़रअंदाज़ करना एक चोर को इतना महंगा पड़ गया कि वो सलाखों के पीछे पहुंच गया.

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की ख़बर के मुताबिक, चोरी के कई मामले में राजू सोनकर कई दिनों से पुलिस के साथ लुक्का-छिपी खेल रहा था. हाल ही में राजू मुंबई एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए फ़्लाइट में बैठा. पहली बार फ़्लाइट में बैठने की ख़ुशी में उसने प्लेन के साथ सेल्फ़ी ली और उसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर कर दिया.

Source: HT

कई दिनों से राजू के फेसबुक अकाउंट पर नज़र रहे पुलिस अधिकारियों ने इस सेल्फ़ी की मदद से फ़्लाइट के बारे में जानकारी एकत्रित की और दिल्ली उतरते ही राजू को हिरासत में ले लिया.

मूलरूप से उत्तर प्रदेश के गोंडा के रहने वाले राजू ने पुलिस को बताया कि मुंबई में हर दूसरी चोरी के बाद वो पुलिस से बचने के लिए दिल्ली आया करता था. राजू पिछले 10 वर्षों से मुंबई में सेल्समैन का काम कर रहा था. उसने स्वीकार किया कि हाल ही में अपने चार दोस्तों के साथ मिल कर उसने मुंबई के खार में एक बुजुर्ग के घर में चोरी की थी.

Source: hillpost

बुजुर्ग के बारे में उनके घर में काम करने वाले रसोइये ने राजू को बताया था, जो रिश्ते में उसका भाई लगता था. इसके बाद राजू ने अपने चार साथियों हाशिम, शिवनाथ, कल्लू और संतोष के साथ मिल कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया.

Source: TOI

Feature Image Source: twitter