कुछ ख़बरें आंखों में नमी और लंबों पर हंसी छोड़ जाती हैं, Arkansas की ये ख़बर भी कुछ ऐसी ही है. ये कहानी है एक ऐसी सास की जो अपने बेटे-बहू के बच्चे की मां बनने जा रही है. सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा, लेकिन ये सच है.

दरअसल, साल 2012 में 29 वर्षीय Kayla Jones की शादी हुई. Jones को पता था कि भविष्य में मां बनने के लिए उन्हें किराये की कोख़ लेनी होगी, लेकिन उसने ये कभी नहीं सोचा था कि ये नेक काम उसकी सास करेगी.

बताया जा रहा है कि 17 साल की उम्र में Hysterectomy होने की वजह से Jones कभी बच्चे को जन्म दे नहीं सकती. इसी वजह से उसे एक ऐसी महिला की तलाश थी, जो उसके बच्चे की मां बन सके. Jones ने अपनी ये प्यारी सी स्टोरी LoveWhatMatters पर साझा करते हुए लिखा, 'मेरी मदर-इन-लॉ हमेशा हमारे सेरोगेट होने के बारे में मज़ाक किया करती थीं, जिसके बाद हमने उन्हें थोड़ा गंभीरता से लेना शुरू कर दिया.'

कुछ मेडिकल टेस्ट कराने पर पता चला कि 50 वर्षीय Patty IVF (In Vitro Fertilisation) के माध्यम से गर्भ धारण करने में सक्षम हैं और 2017 मई में वो गर्भवती हो गई.

इसी क्रम में आगे बात करते हुए Jones बताती हैं, 'मैं ये जनाने के बाद आश्चर्यचकित थी. सेरोगेट मां बनाना आसान नहीं होता और Patty के लिए तो ये बिल्कुल भी आसान नहीं था. निश्चित तौर पर उनके लिए ये कठिन दिनों में से एक थे.'

बता दें, किसी मित्र या परिवार के सदस्य को Surrogate के रूप में इस्तेमाल करने का विचार अकसर विवादास्पद माना जाता है. WebMD के मुताबिक, इसे मैनेज करना जितना आसान है, क़ानूनी तौर पर ये उतना ही मुश्किल है.

Source : IndiaTimes