हम हर चीज़ के साथ समझौता कर सकते हैं, पर पीने के साथ कोई Compromise नहीं. यहां मैं चाय-कॉफी या पानी की बात नहीं कर रहा, बाकी तो आप समझते ही हैं. हम शराब पीते नहीं Enjoy करते हैं. पीने से पहले माहौल बनता है, फ़िर पेग बनता है. ऐसे में अपने स्वाद के साथ हम कैसे समझौता कर सकते हैं. ऐसे ही स्वाद के साथ No Compromise करने वाले लोगों के लिए एक खुश खबरी है.

लंदन के Greenwich की एक शराब कंपनी 'Meantime Brewing Company' ने आपके स्वाद अनुसार बियर बनाने की तैयारी कर ली है. ये कंपनी फरवरी से लोगों के DNA के ​हिसाब से बियर बनाएगी. ये अपने आप में पहली बार होगा जहां DNA का इस्तेमाल रिश्ता पता लगाने के नहीं, स्वाद पता लगाने के काम आएगा.

ये बिलकुल Customized बियर होगी, जिसमें कस्टमर का DNA Analysis होगा, ताकि उसका टेस्ट प्रोफाइल पता लगाया जा सके. इसमें देखा जाएगा कि आपके टेस्ट बड्स को कैसा स्वाद पसंद आ रहा है. उसके बाद कंपनी अलग-अलग मात्रा में जौ, हॉप्स, खमीर और पानी मिला कर कस्टमर के लिए बियर तैयार करेगी.

Source- Weknowyourdreams

कंपनी इसके लिए कस्टमर से करीब 25,000 पाउंड लेगी, जिसमें DNA Analysis, आपके हिसाब से बियर का लेबल, बियर मग अपने हाथ के हिसाब से बनवा सकते हैं ताकि आपको पीते वक्त कोई प्रॉब्लम न हो और 12 Hectolitres बियर यानि 2,000 Pints मिलेगी.

और क्या चाहिए ज़िन्दगी में भाई? Cheers!

Video Source- Reuters