लोगों की किस्मत उनके हाथों में होती है, लेकिन बांग्लादेश के इस लड़के की बदकिस्मती का कारण ही उसका हा​थ है. इस 19 वर्षीय लड़के का नाम Rajib Gain है और ये एक अजीब तरह के ट्यूमर से जूझ रहा है. राजिब के बाएं हाथ में करीब पांच किलो का ट्यूमर है. उसकी उंगलियां पंजे में मिल चुकी हैं.

राजिब जब तीन महीने का था, तभी उसके हाथ में ये ट्यूमर हो गया था. शुरुआती इलाज न होने के कारण ट्यूमर बढ़ गया और अब ये उसकी पीठ और पैर में भी फैल चुका है.

इस ट्यूमर की वजह से राजिब खुद से न चल सकता है, न ढंग से सो सकता है और न ही कपड़े बदल सकता है.

राजिब अच्छे से खड़ा भी नहीं हो सकता, उसे अपने शरीर को संतुलित करने के लिए हाथ सिर पर रखना पड़ता है. हाल ही में राजिब के अंकल ने उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर दीं, जिसके बाद वो वायरल हो गईं. इस तस्वीर के वायरल होते ही बांग्लादेश के स्वाथ्य विभाग ने राजिब के इलाज का वायदा किया है.

राजिब का कहना है कि वो आज तक ठीक से नहीं सोया. उसे ऐसा लगता है कि हज़ारों सुई उसे चुभ रही हैं. राजिब एक सरकारी स्कूल में पढ़ता है. कई बच्चे उसका मज़ाक उड़ाते हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो उसके साथ रहते हैं. राजिब को कहा गया है कि वो ढाका मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स से मिले, जहां उसका इलाज होगा.

इस बात से वो काफ़ी खुश है. उसका कहना है कि, वो एक आम ज़िन्दगी जीना चाहता है. बाकी बच्चों की तरह पढ़ना चाहता है और घर चलाने में पिता की मदद करना चाहता है.

हम उम्मीद करते हैं, स्वास्थ्य विभाग के वायदे पर जल्द अमल हो और राजिब एक स्वस्थ ज़िन्दगी जी सके.

Source- Dailymail