वर्तमान परिस्थितयों को देखते हुए, तीसरा विश्व युद्ध कभी भी और कहीं भी छिड़ सकता है. कुछ समय पहले तक ऐसा कहा जा रहा था कि तीसरा विश्व युद्ध पानी के लिए ही लड़ा जाएगा, पर आज की हक़ीकत कुछ और ही है.

अमेरिका का अफ़गानिस्तान पर हमला इस बात का जीता-जागता सुबूत है कि हम सब ख़तरे में हैं. विश्व के अलग-अलग देशों के आपसी रिश्ते बद से बद्तर होते जा रहे हैं.

Source: Metro

पर अगर आप ख़ुद को तीसरे विश्व युद्ध में बचाना चाहते हैं, तो ये आसान सा तरीका अपना सकते हैं. बस इसके लिए आपके पास होने चाहिए 90 करोड़ रुपए. 90 करोड़ का ये बंगला नुमा बंकर आपको परमाणु हमले से बचा सकता है.

Georgia के Savannah स्थित, अमेरिका के पुराने Army Base की दीवारें और CCTV सिस्टम आपकी जान बचा सकते हैं. यहां कि 3 फीट मोटी दीवारें, Air Intake System, नर्सों का कमरा सब आपकी खिदमत में हाज़िर है. अगर आप इस Army Base में हैं और Kim Jong का सबसे खतरनाक हथियार भी आप तक पहुंचे, तो भी आप उससे बच जाएंगे.

Source: Metro

1969 में बनाए गया ये Army Base हर तरह से सुरक्षित है. चाहे वो प्राकृतिक आपदा हो, या कोई आतंकवादी हमला, आप शक्तिमान की तरह ही सबसे बचकर निकल जाएंगे. इसे 2012 में Renovate किया गया. ये अमेरिका का इकलौता Underground Private Bunker है. इस Bunker में ही सोलर पैनल से लेकर Humidity को नियंत्रित करने की भी सुविधा है. कहने का मतलब है कि परमाणु हमले से बचाने के अलावा ये Bunker आपके ऐश-ओ-आराम का भी खास ध्यान रखेगा.

Source: Metro

32 एकड़ में फैला ये दो फ़्लोर का Bunker है. ज़मीन से नीचे बने दो फ़्लोर के Bunker में बेडरूम से लेकर बाथरूम तक, सारी सुविधाएं मौजूद हैं. ये एक 5 सितारा होटल जैसा ही है, जो ज़मीन से 45 फ़ीट नीचे बनाया गया है.

Source: Metro