Sidney और Rachel Saunders ने 1956 में बिजली का काफ़ी सामान ख़रीदा था. उन्होंने वॉशिंग मशीन, Boiler, ड्रायर, कुकर ये सब 50 साल पहले लिया था. सबसे अनोखी बात ये ये है कि 50 साल बाद भी उनके घर का सारा सामान पहले की तरह ही काम कर रहा है.

Sydney एक सेवानिवृत्त अकाउंटेंट हैं और उनका मानना है कि उनके ज़माने में अच्छी चीज़ें बनती थीं. Rachel की इच्छा है कि उनके घर के Appliances को म्यूज़ियम में रखा जाए. वैसे ये सब म्यूज़ियम में रखने के क़ाबिल हैं.

इस बुज़ुर्ग दंपत्ति द्वारा ख़रीदा गया हर सामान आज भी अच्छे से काम कर रहा है. Washing Machine कभी-कभी लीक करता है, वो तो लाज़मी भी है.

Sydney ने कहा,

उस ज़माने में Strong और टिकाऊ चीज़ें बनती थीं. उस ज़माने में चीज़ों का भी ज़्यादा ख़्याल रखा जाता था. हमने अब उन्हें बेचने का निर्णय लिया है. उन्हें Replace किया गया, लेकिन वो आज भी ठीक से काम कर रहे हैं. अब इनकी शिफ़्टिंग से घर की सफ़ाई भी हो जाएगी.

Rachel ने कहा,

हमें अपनी शादी में Washing Machine मिली थी, आज से 62 साल पहले. वो अब भी काम करता है, बस Leakage की समस्या आ गई है उसमें. Tumble Dryer को हमने अपनी पहली बेटी के पैदा होने के बाद ख़रीदा था, आज से 55 साल पहले. अभी कुछ हफ़्तों पहले भी मैंने उसे यूज़ किया था.

Rachel ने बताया कि उन्होंने आखरी बार अपना प्रेशर कुकर 28 साल पहले इस्तेमाल किया था. उनका भी यही कहना है कि पहले जैसे Appliances अब नहीं बनते.

वैसे इनकी आदत कुछ-कुछ अपनी मम्मी से नहीं मिल रही?

Source- Daily Mail