दुनिया में दो तरह के लोग पाए जाते हैं. एक वो जिन्हें जगह-जगह फ़ोटो खिंचवाना बहुत पसंद होता है, दूसरे वो जिन्हें इस तरह के कामों में कोई दिलचस्पी नहीं होती. भाई! अब जगह ख़ूबसूरत हो, तो तस्वीर लेना बनता है. ये फ़ोटो-वोटो तो सही है, लेकिन इसके लिए ज़िंदगी से खिलवाड़ नहीं करना चाहिए और आप सब भी इस बात से सहमत होंगे. है न?

ऐसा इसीलिए कहना पड़ रहा है कि आजकल लोग एक कूल और ख़ूबसूरत तस्वीर के लिए अपनी जान तक दांव पर लगा देते हैं. ब्राज़ील से भी एक ऐसी अद्भुत तस्वीर सामने आई है, जिसे देखने के बाद आपकी जान हलक में आ जाएगी. दरअसल, ब्राज़ील के Rio de Janeiro स्थित Pedra do Telégrafo नामक एक मशहूर चट्टान है. तस्वीर खिंचवाने के लिए ये साउथ अमेरिका की बेहतरीन जगहों में से एक है.

कहा जाता है कि यहां आने वाले पर्यटकों में चट्टान पर लटककर फ़ोटो खिंचवाने का ज़ुनून होता है. यही नहीं, अच्छी और Adventures तस्वीर क्लिक कराने के लिए लोग लंबी कतारों में लग कर अपनी बारी का इंतज़ार भी करते हैं. इस तस्वीर को देख कर ऐसा लग रहा है, मानो इन लोगों को अपनी जान की कोई परवाह ही नहीं है. यार मतलब इस तरीके से अपनी जान की बाज़ी लगाकर, चट्टान पर लटककर फ़ोटो कौन क्लिक कराता है.

amiga : se eu voltar com ele dnv vc pode me matar eu uma semana depois :

A post shared by Rafael Uccman (@rafaeluccman) on

इन लोगों को देख कर दिल में एक ही ख़्याल आता है कि या तो ये लोग बेवकूफ़ हैं या फिर ये इस दुनिया के ही नहीं है. ख़ैर, अगर आप भी ऐसा ही सोच रहे हैं, तो बता दें कि ये आपकी आंखों का धोख़ा है. अरे....असल में Pedra do Telégrafo ज़मीन से सिर्फ़ 2 से 3 तीन फ़ीट ऊंची है. देखा! था न ये हमारी और आपकी आंखों का धोखा! वैसे आप कब जा रहे हैं?

Source : Instagram