क्या मानसिक स्थिति होगी उस मां की जो इस बात से परेशान है कि उसकी बेटी खाती बहुत है. ये पहली लाइन पढ़ने में आपके दिमाग में इस मां की एक नकारात्मक छवि ज़रूर बनी होगी. लेकिन क्या हो अगर हम बतांए कि इसकी बेटी खाने में दीवार, कारपेट और जूते के स्ट्रैप खाती है.

29 साल की Clara Bates को अपना घर अभी तक दो बार बदलना पड़ा है और इसका कारण उनकी बेटी है. Clara की बेटी Farrah जब 10 महीने की थी तब वो पैर आ अंगूठा चूसा करती थी.

जब उसने इस बात की चिंता जताई, तो लोगों ने बताया कि ये स्वाभाविक है और बच्चे ऐसा करते हैं.

जैसे Farrah बड़ी होने लगी वो घर के बाकी सामान भी खाने लगी. Clara ने बताया कि उसने अपनी सैंडल की चिपकने वाली स्ट्रैप भी खा ली.

Clara ने इस बात पर ध्यान तब दिया जब उसने सैंडल देखी. उसने बताया कि एक दिन Farrah की पॉटी में उसने कारपेट के धागे देखे थे.

जब उसने अपनी बेटी से पूछा कि उसने क्या खाया है, तो उसने कारपेट की तरफ़ इशारा किया. इस पांच साल की बच्ची को मानो वो बड़ा स्वादिष्ट लगा हो. Clara ने गौर किया, तो उसके कारपेट पर दांत के छोटे-छोटे छेद बने थे. पहले तो उसे लगा कि ये दांत आने की वजह से हो रहा है, पर बाद में पता चला कि Farrah एक Pica नाम की दुर्लभ बीमारी से ग्रसित है.

इस बीमारी में लोगों को वो चीज़ें खाने की इच्छा होती है, जो खाने लायक न हो. Farrah हर वो चीज़ खा लेती है, जो उसे देखने में अच्छी लगे, जैसे कारपेट, दीवार का किनारा, जूते की स्ट्रैप, खिलौने आदि.

Clara को इस वजह से उसके दो मकान मालिक निकाल चुके हैं और अब तक उस पर प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने का 500 पाउंड यानि करीब 40500 रुपये का जुर्माना भी लग चुका है.

Article Source- The Sun