शादी के बाद अकसर सबसे बड़ा बलिदान लड़कियों को करना पड़ता है, अपना घर, अपना परिवार, मां-बाप छोड़ कर वो दूसरे घर की रौनक बढ़ाने चली आती हैं. इन सब के साथ वो अपना टाइटल भी बदल लेती हैं, अपनी पूरी पहचान बदल लेती हैं.

लेकिन अब वक़्त बदल रहा है और वक़्त के साथ लोगों की सोच भी बदल रही है. इसी बदलाव का उदाहरण है ये जोड़ा. 4 साल पुरानी शादी में इनका प्यार तो बढ़ा ही साथ ही इस जोड़े ने अनगित कपल्स को प्यार और साथ का नया फ़लसफ़ा भी दिया.

मिलिए Kermin Bhot और Abhishek Mande-Bhot से. नाम पढ़ कर कुछ अजीब लगा आपको? नहीं तो एक बार फिर से गौर करिए. इसमें लड़के के नाम में दो टाइटल हैं, जो अकसर लड़िकयों के नाम में देखने को मिलते हैं.

जी हां, Abhishek ने ये फ़ैसला अपने हनीमून से वापिस आते वक़्त लिया. उनके इस फ़ैसले से घर वालों ने सहमती इतनी आसानी से नहीं दी. Abhishek के पिता ने कई महीनों तक दोनों से बात भी नहीं की थी.

@manicmande in his element :). Someone's gonna have yummy dinner tonite!

A post shared by kermin bhot (@kerminb) on

इस सब के बावजूद Abhishek ने हार नहीं मानी और अपने नाम में अपनी पत्नि का टाइटल जोड़े रखा. Abhishek का ये फ़ैसला एक मिसाल है. ऐसी सोच ही अपने देश में महिलाओं को आगे बढ़ाने और उन्हें बराबर मानने की स्वीकृति देती है.

Image Source: indiatimes