ये 16 साल की लड़की आज दुनिया को ख़ुद से प्यार करने का सलीका सिखा रही है. Barcelona की रहने वाली इस लड़की का नाम Alba Parejo है, इसके शरीर पर जन्म से ही 500 से ज़्यादा बर्थ मार्क्स यानी कि जन्म चिन्ह हैं.

ये दाग तो Alba के शरीर पर जन्म से ही थे, लेकिन इसका असली एहसास उसे स्कूल और बाकी दोस्तों के साथ हुआ, जब वो उसका मज़ाक उड़ाते थे और उसे 'मॉन्स्टर' कहते थे. बचपन में Alba की करीब 30 से ज़्यादा सर्जरी हुई थीं, जिसके दाग उनके शरीर पर आज भी हैं.

Congenital Melanocytic Nevus नाम के एक दुलर्भ चर्म रोग से जूझ रही Alba ने अपने एक फ़ैसले से सबकी बोलती बंद कर दी है.

Alba ने अपने दाग छिपाने के बदले उन्हें लोगों को दिखाने का फ़ैसला किया. लोगों ने भी इस 16 साल की लड़की का साथ दिया. Alba को इससे प्रोत्साहन मिला और अब वो मॉडलिंग करने लगीं. आज लोगों के बीच वो एक जाना-माना चेहरा बन गयी हैं.

उनके विज्ञापन अख़बारों और होर्डिंग में देखने को मिलते हैं. Alba कई लोकल मैगज़ीन्स के कवर पेज पर फ़ीचर भी हो चुकी हैं और लोगों को एक अभियान के तहत ख़ुद से प्यार करने का तरीका सिखा रही हैं. वो Instagram पर हैशटैग #bareyourbirthmark नाम से अभियान चला रही हैं, जिसमें वो लोगों को चमड़ी के दाग या निशान खुल कर दिखाने के लिए प्रोत्साहित करती हैं.

Article Source- Boredpanda