सोचिए आप आरामदायक कुर्सी पर बैठे हैं, सामने मनोरंजन के लिए पर्सनल LCD स्क्रीन लगी है. WiFi, A.C. कॉफ़ी मशीन तो हैं ही, साथ में आपका खाना सेलिब्रिटी शेफ़ के सलाह-मश्वरे के बाद बनाया गया है. दरवाज़े जो आॅटोमैटिक खुलते हों, बायो-वैक्यूम टॉयलेट, सेंसर्ड नल और हैंड ड्रायर भी है. ये ब्योरा मैं किसी होटल का नहीं दे रहा, बल्कि ये सुविधाएं मुम्बई से गोवा चलने वाली नई ट्रेन की हैं.

ख़बर के अनुसार, रेल मंत्रालय जून में मुम्बई से गोवा के बीच ये प्रीमियम ट्रेन सर्विस शुरू कर रहा है. इस ट्रेन का नाम तेजस एक्सप्रेस है. इस ट्रेन में एक्ज़ीक्यूटिव क्लास और चेयर कार दोनों होगी, साथ ही इसमें 22 नए फ़ीचर्स शामिल हैं. इसमें 20 कोच, स्मोक डिटेक्टर, पानी का स्तर देखने के लिए ​मीटर, चौड़े कॉरीडोर और ख़ूबसूरत इंटीरियर शामिल है.

ये जानकारी रेलवे मंत्रालय ने आज सुबह ट्वीट कर के दी.

इस ट्रेन में चाय-कॉफ़ी वेंडिंग मशीन के साथ मैग्ज़ीन और स्नैक्स भी यात्रियों को मिलेगा. शताब्दी और राजधानी की तरह इसके टिकट में भी खाने के पैसे शामिल होंगे.

LCD स्क्रीन जो मनोरंजन के​ लिए लगी हैं, उन्हें यात्रियों के दिशा-निर्देश के लिए भी इस्तेमाल किया जाएगा. जैसा कि बजट में बात हुई थी, मुम्बई-गोवा के बाद ये ट्रेन दिल्ली-चंडीगढ़ मार्ग पर भी चल सकती है.

तो मुम्बई के यात्रियों, गोवा का सीन तो रास्ते में ही सेट हो जाएगा.

Article Source- PTI