अंग्रेज़ी में एक कहावत है, 'Third Time's The Charm'... इसे ये कह सकते हैं कि तीसरी बार (या Attempt) में जा कर काम सही हुआ. इस कहावत को इस्तेमाल करने का मन इसलिए कर रहा है, क्योंकि पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ और अब तहरीक-ऐ-पाकिस्तान नाम से पार्टी चलाने वाले इमरान खान ने तीसरी बार शादी की है.

Source: PTI

इमरान का निकाह उनकी आध्यात्मिक सलाहकार, बुशरा मनेका के साथ हुआ. इस निकाह को काफ़ी प्राइवेट रखा गया था लेकिन जिस तरह की Popularity इमरान खान की है, उसकी वजह से इस शादी को सुर्ख़ियों में आने में ज़रा भी वक़्त न लगा.

इमरान के ज़्यादातर फ़ैन्स ने उन्हें शादी के लिए बधाई दी, तो कुछ ऐसे भी थे, जिन्हें इस बहाने मज़े लेने का मौका मिल गया. दरअसल इमरान की पहली शादी अंतर्राष्ट्रीय पत्रकार, जेमिमा गोल्डस्मिथ के साथ हुई थी, उस समय के हिसाब से ये काफ़ी लिबरल शादी मानी गयी. उनकी दूसरी शादी ब्रिटिश-पाकिस्तानी मूल की टेलीविज़न एंकर रेहम खान से हुई थी और हाल ही में तीसरी शादी की तस्वीरों में उनकी पत्नी, बुशरा मनेका पूरी तरह से बुर्के में ढकी हुई हैं.

ट्विटर का हाल कुछ ऐसा रहा:

मज़ाक से हट कर, कई लोगों द्वारा इस शादी का विरोध सिर्फ़ इसलिए नहीं किया जा रहा क्योंकि ये इमरान की तीसरी शादी है, बल्कि इसलिए भी क्योंकि ये शादी उनकी लिबरल इमेज के उलट है. शादी भले ही सादे तरीके से हुई हो, लेकिन इमरान की तीसरी पत्नी का इस तरह पूरी बुर्के में लिपटे रहने से हर किसी को आपत्ति हुई है. जिस इंसान को सालों से लोगों ने प्रोग्रेसिव और लिबरल बातें करते हुए देखा हो, अगर वो इस तरह का एक्जम्पल सेट करेगा, तो वो उसके ख़ुद के विचारों के विपरीत होगा. इमरान की पार्टी भी पाकिस्तान की रूढ़िवादी सोच के ख़िलाफ़ हल्ला-बोल करती रही है, लेकिन उनके इस कदम से उनके कई Supporters को निराशा हुई होगी.

बहरहाल, कपड़े पहनना किसी का निजी फ़ैसला है और हम इसका सम्मान करते हैं.

शादी मुबारक इमरान खान!

Source: NDTV