अमूमन ये देखा जाता है कि महिलाओं की लम्बाई 5 फीट 8 इंच तक होती है. लेकिन रशिया की इस महिला की लम्बाई जाकर आपका ये भ्रम भी ख़त्म हो जाएगा कि लड़कियों की लम्बाई ज़्यादा नहीं होती. रशिया के Penza में रहने वाली Ekaterina Lisinia रूस की सबसे लंबी महिला घोषित की जा चुकी हैं.

Almost got in to jail😂😂😂

A post shared by Ekaterina Lisina🇷🇺 (@ekaterina_lisina15) on

इनकी लम्बाई 6 फीट 9 इंच है. जून 30 को इनको ये खिताब हासिल हुआ है. अपनी लम्बाई के कारण वो दुनिया भर में फ़ेमस हो चुकी हैं. मगर अब Ekaterina Lisinia दुनिया की सबसे लम्बी मॉडल का खिताब भी अपने नाम करना चाहती हैं.

29 साल की Ekaterina Lisinia का मानना है कि 52.4 इंच यानी लगभग 4 फुट लम्बी टांगे दुनिया में सबसे लम्बी हैं और इनके जूतों का साइज़ 13 है.

'वो बताती हैं कि जब वो केवल 16 साल की थीं तब उनके पास मॉडलिंग करने या फिर बॉस्केटबॉल प्लेयर बनने के ऑप्शंस थे.'

मगर उस समय उन्होंने बॉस्केटबॉल को अपने करियर के रूप में चुना. 2014 तक बॉस्केटबॉल में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद वो रिटायर हो चुकी हैं और अब वो मॉडलिंग में अपनी किस्मत आज़माना चाहती हैं.

Ekaterina ने 2008 में हुए Beijing Olympics में Basketball में रशिया की महिला टीम का प्रतिनिधित्व किया था. इतना ही नहीं उन्होंने एक ब्रॉन्ज मेडल भी अपने नाम किया था.

गौरतलब है कि अभी तक मॉडलिंग की दुनिया में सबसे लम्बी महिला का खिताब Amazon Eve को हासिल था, जिनकी लंबाई 6फीट 8इंच है, मगर अब ये रिकॉर्ड Ekaterinaके नाम हो चुका है

उनके पिता की हाइट 6फ़ीट, 5इंच है, वहीं उनके भाई और मां की लम्बाई क्रमशः 6फ़ीट, 6इंच और 6फ़ीट है. उनके फ़ादर ने बताया कि 'जब हम अपनी बेटी को जन्म के बाद हॉस्पिटल से घर ले जा रहे थे, तभी हमने नोटिस कर लिया था कि इसके पैसे कुछ ज़्यादा लम्बे हैं और पैरों के हिसाब से ही उसका बाकी शरीर भी था.'

Source: hindustantimes