कंबोडिया का रहने वाला ये छह साल का बच्चा एक दुर्लभ लक्षण से ग्रसित है. इस बच्चे का नाम Pheaktra Pov है और इसके सिर पर जन्म से ही एक दरार है. जब Pheaktra गर्भ में था, तब डॉक्टरों ने इसकी मां Srey को इसके लिए आगाह किया था, मां ने बच्चे को इसी के साथ जन्म दिया. जब Pheaktra पैदा हुआ, तो उसके सिर पर एक दरार थी, डॉक्टर ये देख कर हैरान हो गए और बिना किसी इलाज के उसे घर भेज दिया गया.

Pheaktra जैसे-जैसे बड़ा होता गया, उसके सिर की दरार बड़ी और गहरी होती गई. ये दरार इतनी बड़ी है कि किसी का भी हाथ इसमें आसानी से जा सकता है. इस बच्चे के पिता इसके जन्म से पहले ही चल बसे. अभी इसकी देखभाल इसकी मां और दादी मां करती हैं. डॉक्टरों के हिसाब से इसका कोई इलाज नहीं है.

Pheaktra की दादी अब हर सप्ताह के अंत में उसे कंबोडिया के अंगकोर वाट मंदिर ले कर जाती हैं, जहां वो बच्चे के​ लिए कुछ दान मांगती हैं. Pheaktra की दादी हर हफ़्ते $10 से $25 इकट्ठा कर लेती हैं. इसके अलावा बच्चों के अस्पताल और आस पास के लोगों से उसे कुछ दवाईयां मिल जाती हैं, पर ये सिर्फ़ बच्चे को दौरे से बचाता है. दरार का अभी तक कोई इलाज नहीं पाया गया है.

Article Source- Metro

Video Source- Landon Production