अपने आप को हमेशा जवान बनाए रखने के लिए कोई कितने भी तरीके आज़मा ले, लेकिन कुदरत के आगे किसी की नहीं चलती. उम्र जब ढलती है, तो उसका असर शरीर पर दिखने लगता है. लेकिन, ताइवान के एक परिवार को कुदरत का ये नियम पसंद नहीं है या शायद ये नियम उन पर लागू ही नहीं होता है. मां और तीन बेटियों वाला ये परिवार अपनी उम्र को लेकर इस वक़्त इंटरनेट पर छाया हुआ है. इन्हें देखकर बड़े-बड़े तीस मार खां इनकी सही उम्र का अंदाज़ा नहीं लगा पाते हैं.

इस फ़ोटो को देखिए और मां-बेटी को पहचानिए...

नहीं पहचान पाए न?

इस फ़ोटो में बीच वाली महिला, Luru Hsu (दाएं) और Sharon (बाएं) की मां है.

डांसर रह चुकी मां की उम्र 63 साल है

मां की उम्र 63 साल है, जबकि बेटी Lure Hsu (41), Fayfay (40) और Sharon (36) की हैं. इनकी मां ताइवान की एक फ़ेमस डांसर रह चुकी हैं, जिन्हें देखकर लगता है कि ये अपनी बेटियों की बहन हैं. कुछ समय पहले Lure की तस्वीरें इंटरनेट पर ख़ूब वायरल हुई थीं, क्योंकि लोगों को लगता था कि Lure की उम्र 21 साल है. Lure इंटीरियर डिज़ाइनर और फ़ैशन ब्लॉगर हैं. ये चारों महिलाएं इतनी छोटी लगती हैं कि इन्हें ताइवान मीडिया ‘The Family Of Frozen Ages’ कहता है.

Lure बताती हैं कि 'उनके युवा दिखने के पीछे का राज पानी पीना और सब्जियां खाना हैं और वो ये भी बताती हैं कि त्वचा के नम होने के क्या मायने है'. वो कहती हैं.

'जब आपकी त्वचा में पर्याप्त पानी होता है, तब आपको बढ़ती उम्र और झुर्रियों के बारे में चिन्ता नहीं करनी चाहिए'.

Luru Hsu, 41

Lure की बहन Fayfay भी ज़्यादा पानी पीने को कहती हैं और साथ ही वो हर सुबह एक बड़े ग्लास में गुनगुना पानी पीने की भी सलाह देती हैं. वो बताती हैं,

'मैं पिछले कई सालों से ऐसा कर रही हूं और 350 मिली से 500 मिली गुनगुना पानी रोज पीती हूं'.

Fayfay Hsu, 40

Sharon Hsu, 36

सच में, इन मां-बेटियों को देखकर तो यही लगता है कि पानी पीने से सचमुच बढ़ती उम्र को रोका जा सकता है. तो आप ज़्यादा पानी पीने की शुरुआत कब से कर रहे हैं?

Article Source: Boredpanda