छोटे नवाब, यानि बॉलीवुड अभिनेता सैफ़ अली खान की ज़िन्दगी भी किसी फ़िल्म से कम नहीं है, छोटी सी उम्र में अमृता सिंह से शादी, तलाक और फिर करीना कपूर से शादी करना. इसी कारण आए दिन छोटे नवाब मीडिया की सुर्खि़यों में छाए रहते हैं.

एक बार फिर सैफ़ अली खान अपनी पर्सनल लाइफ़ की वजह से फिर चर्चा में हैं. सैफ़ ने अमृता से अपने रिश्ते बारे में चौंका देना वाला ख़ुलासा किया है.

1991 में सैफ़ अली खान ने अपनी उम्र से 12 साल बड़ी अमृता से धूमधाम से शादी रचाई थी. उस वक़्त जहां अमृता बॉलीवुड की टॉप हिरोइनों में से एक थीं. वहीं सैफ़ बॉलीवुड में अपने कदम जमाने के लिए स्ट्रगल कर रहे थे. सैफ़ और परिवार को समय देने की वजह से अमृता ने अपना फ़िल्मी करियर त्याग दिया था. सैफ़ और अमृता के दो बच्चे भी हैं. बेटी सारा अली खान और बेटा इब्राहिम अली खान, लेकिन अचानक इनकी ज़िंदगी ने करवट ली और 2004 में ये दोनों अलग हो गए.

इंटरव्यू के दौरान अपने अतीत के बारे में बात करते हुए सैफ़ ने कहा, 'क्या आपको अच्छा लगेगा कि हर वक़्त कोई आपको ताने मारे. साथ देने के बजाए ये याद दिलाता रहे, आप कितने बेकार हैं. आपका ख़ुद का कोई वजदू नहीं है. आपकी मम्मी और बहन के बारे में हर समय कोई बोलता रहे. मैंने ये सब बर्दाशत किया है.'

अमृता के साथ तलाक पर बात करते हुए सैफ़ ने बताया, 'तलाक के बाद मुझे अमृता को 5 करोड़ रुपये देने थे, जिसमें से मैं 2.5 करोड़ रुपये दे चुका हूं. जब तक मेरा बेटा 18 साल का नहीं हो जाता, मैं हर महीने अमृता को 1 लाख रुपये देता रहूंगा. सैफ़ ने कहा मैं शाहरुख खान नहीं हूं, इसलिए मेरे पास उनके जितनी दौलत नहीं है. मैंने अमृता से वादा किया है कि मैं बकाया रकम भी चुका दूंगा. मरते दम तक मैं इस वादे को निभाने की पूरी कोशिश करूंगा.'

कई जगह ये लिखा और कहा गया कि सैफ़ और अमृता का तलाक इटैलियन मॉडल रोज़ा की वजह हुआ था. फिलहाल छोटे नवाब बेबो के साथ बेहद ख़ुशनुमा ज़िंदगी जी रहे हैं. सैफ़ और करीना का बेटा भी है, जिसका नाम तैमूर अली खान है.

छोटे नवाब हम तो यही कहेंगे कि बीती बातों में क्या रखा है, जो बीत गया सो बीत गया. भगवान आपकी और करीना की जोड़ी यूं ही सलामत रखे.

Source : indiatimes