जीवन में कितनी भी समस्याएं आयें, प्रेम और आपसी स्नेह के बल पर उन सभी को हराया जा सकता है. अपने प्यार के दम पर किस्मत को हराता ऐसा ही एक जोड़ा अमेरिका के Minneapolis में रहता है. 29 साल की Johanna Watkins और उनके पति Scott एक-दूसरे के साथ मिल कर अपनी जीवन में जुड़ी एक अजीब समस्या से लड़ पा रहे हैं.

Source: Scottwatkins

दरअसल Johanna एक अजीब तरह की बीमारी से पीड़ित है. वह Mast Cell Activation Syndrome (MCAS) नामक इस फिज़िकल डिसऑर्डर से ग्रस्त है. इस कंडिशन में इंसान के शरीर का इम्यून सिस्टम काफ़ी कमज़ोर हो जाता है. शरीर की प्रतिरोधक क्षमता इस तरह से कम हो जाती है कि पीड़ित को आस-पास की सभी चीज़ों से एलर्जी होने लगती है. यहां तक कि इंसानों से भी और इसी वजह से Johanna के पति भी जब उसके पास आते हैं, तो उसे उनसे भी एलर्जी हो जाती है.

Source: JohannaWatkins

एलर्जी के प्रभाव से सिर दर्द होने लगता है. इसके अलावा शरीर पर लाल चकत्ते भी बनने लगते हैं. घर में पति-पत्नी के अलावा और कोई भी नहीं रहता है. लेकिन अपनी एलर्जी की वजह से Johanna को अपने पति से ही दूर रहना पड़ता है. Johanna अधिकतर समय अकेले ही रहती है.

Source: Scottwatkins

इन सब दिक्कतों के बावजूद Johanna के पति Scott उसका पूरा साथ देते हैं. अपनी पत्नी की सेहत के लिए वो घर में भी मास्क लगा कर घूमते हैं. उसके लिए वो खाना भी बनाते हैं. सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि एक-दूसरे से बात करने के लिए दोनों मोबाइल से टेक्सट मैसेज का सहारा लेते हैं.

Source: Johannawatkins

Johanna ने अपनी इस बीमारी के लिए 4 बार कीमोथैरेपी भी करवाई मगर कोई फ़ायदा नहीं हुआ.

इन सब दिक्कतों के बावजूद पति-पत्नी इस उम्मीद के साथ जीते हैं कि एक दिन Johanna की इस बीमारी का इलाज़ हो जायेगा और दोनों ख़ुशी के साथ जीने लगेंगे.

Source: distractify