इंसानों की इस दुनिया में कब, कहां, किस मोड़ पर, कौन हैवान मिल जाये, कुछ कहा नहीं जा सकता. बीती रात गुरुग्राम में इंसानियत को शर्मसार करने वाली एक और घटना सामने आई. यहां एक महिला का ऑटो में रेप किया गया और उसकी 9 महीने की बच्ची को ऑटो से बहार फ़ेंक दिया गया, जिससे उस बच्ची की मौत हो गयी. महिला की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है.

घटना रात के करीब 12 बजे की है. एक महिला, पति से झगड़े के बाद अपनी 9 महीने की बच्ची को लेकर मायके जाने के लिए निकली. उसने एक ऑटो रुकवाया जिसमें पहले से 3 लोग सवार थे. थोड़ी देर बाद तीनों ने महिला से छेड़छाड़ शुरू कर दी. महिला के विरोध करने पर उन दरिंदों ने चलते ऑटो से उसकी बच्ची को बाहर सड़क पर फ़ेंक दिया. सिर पर चोट लगने के कारण बच्ची की मौत हो गई.

Source: Scoopwhoop

महिला की शिकायत पर पुलिस ने 3 अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ हत्या और यौन शोषण का केस दर्ज किया है. पुलिस के अनुसार, महिला ने मेडिकल जांच करवाने से मना कर दिया है. पहले महिला ने सिर्फ़ बच्ची को ऑटो से फ़ेंके जाने की रिपोर्ट की थी, मगर बाद में उसने बताया कि ऑटो में उससे रेप भी किया गया. महिला IMT मानेसर के एक गांव की रहने वाली है.

ऐसी कई घटनाएं हमारे आसपास रोज़ हो रही हैं. इन घटनाओं से कई सवाल पैदा होते हैं. तेज़ी से प्रगति कर रही इस दुनिया में अकेली महिला को कब तक एक मौका या भोगने की वस्तु समझा जाएगा?

Source: Scoop Whoop

Feature Image Source: The Better India (Feature Image is for representative purpose)