बच्चे मां-बाप के लिए उनके जीवन से भी ज़्यादा अनमोल होते हैं. बच्चे को अगर खंरोच भी आ जाये, तो उनकी जान निकल जाती है. पर होनी को कोई भी नहीं रोक सकता. अभी हाल ही में आपने सुना होगा कि दिल्ली के एक घर में महिला वाशिंग मशीन ऑन करके बाहर डिटर्जेंट लाने चली गई और जब वो वापस आई तो उसके 3 साल के जुड़वा बच्चे उस में गिर कर अपनी जान गंवा बैठे थे. मां के लाख रोने-चिल्लाने के बाद भी कुछ नहीं हुआ. इस बार भी कुछ ऐसा ही दर्दनाक हादसा देखने को मिला है. चीन के टियांजिन में एक दम्पति अपने बच्चों के साथ शॉपिंग सेंटर में सामान लेने आई थी. इसी दौरान उसके तीन और चार साल के दो बच्चे उनकी बाहों से फिसल कर नीचे गिर गये और उनकी जान चली गई.

बताया जा रहा है कि उस वक़्त ये दम्पति चौथे फ्लोर पर खड़ी थी. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, पहले बच्चे को गिरने से बचाने की कोशिश में उनके हाथ से उनकी छोटी बच्ची भी गिर गई और वो बेटे को भी नहीं बचा पाए. ये दोनों बेबस होकर अपने बच्चों को चार मंज़िले से नीचे गिरते देखते रहे. जब बच्चों के पिता नीचे पहुंचे, तब तक बहुत देर हो चुकी थी और वो दम तोड़ चुके थे.

बच्चों की लाश के पास रोते पिता की तस्वीर बहुत ही दिल दहला देने वाली है. अपने बच्चों को आंखों के सामने मरते देखना, किसी इंसान के लिए इससे बड़ा दर्द क्या होगा! मौके पर पहुंच कर पुलिस ने बच्चों के शरीर को हॉस्पिटल भेजा और गवाहों के बयान रिकॉर्ड किया.

Source: TheSun