बॉलीवुड की दुनिया बहुत चकाचौंध भरी है. जिस तरह की दीवानगी यहां के फ़ैंस में अपने सितारों के लिए होती है, वैसी कहीं और कम देखने को मिलती है. शायद यही वजह है कि इसकी चमक में कुछ विदेशी ऐक्ट्रेसेज़ भी बॉलीवुड की ओर खिंची चली आती हैं.

अकसर विदेशी हीरोइनें फ़िल्मों में Item Songs से करियर की शुरुआत करती हैं. सलमान खान की मां हेलेन बर्मा से हैं. जैकलिन श्रीलंका से, Scarlett Wilson ब्रिटेन से और Claudia Ciesla जर्मनी से हैं. इन सब ऐक्ट्रेसेज़ में एक बात कॉमन है कि इन्होनें अपने करियर की शुरुआत Item Songs से ही की थी.

आज बॉलीवुड में इनका स्टारडम किसी से छिपा नहीं है. कैटरीना तो कबसे टॉप फ़ाइव में अपनी जगह बना के बैठी हैं.

बॉलीवुड की कुछ ख़ूबसूरत बालाओं के बारे में आज आप भी जानिये जिन्हें आप देशी समझते हैं, असल में वो विदेशी हैं.

1. जैक़लिन फ़र्नांडीज़

Source: Media

जैक़लिन मिस श्रीलंका रह चुकी हैं. इनकी बॉलीवुड डेब्यू मूवी थी 'अलादीन', जिसमें इन्होनें रितेश देशमुख के अपोज़िट काम किया है. जैक़लिन अब बॉलीवुड की टॉप हीरोइनों में से एक हैं.

2. सनी लियोन

Source: CDN

सनी लियोन कनैडियन मूल की हैं. बॉलीवुड आने से पहले पॉर्न फ़िल्मों में सनी सक्रिय थीं. इनकी बॉलीवुड डेब्यू मूवी थी जिस्म-2. पूजा भट्ट की इस मूवी के बाद सनी बॉलीवुड फ़िल्मों में छा गईं.

3. Giselli Monteiro

Source: Imagenes

Giselli Monteiro ब्राज़ीलियन मॉडल ने सैफ़ अली खान और दीपिका की फ़िल्म 'लव आजकल' में हरलीन कौर का किरदार निभाया था. कोई कह नहीं सकता कि ये पंजाबी कुड़ी नहीं हैं.

4. नर्गिस फ़ाख़री

Source: Pinimg

अमेरिकी मॉडल नर्गिस फ़ाख़री की पहली बॉलीवुड फ़िल्म 'रॉकस्टार' थी. नर्गिस अमेरिकी मूल की हैं. इनके पिता पाकिस्तानी हैं और मां Czech से हैं.

5. Ali Larter

Ali Larter ने सलमान खान की हॉलीवुड फ़िल्म Marigold से बॉलीवुड में एंट्री मारी थी. Ali Larter अमेरिकन एक्ट्रेस हैं.

6. Linda Arsenio

Source: Blogspot

Linda Arsenio, Texas मूल की हैं. इनकी फ़िल्म 'काबुल एक्सप्रेस' बहुचर्चित फ़िल्म है. दर्जनों तमिल और तेलगू फ़िल्मों में भी इन्होंने काम किया है.

7. Barbara Mori

Source: Wallpapers

Barbara Mori मैक्सिको से हैं. बॉलीवुड में रितिक रोशन की फ़िल्म 'काइट्स' से इन्होने डेब्यू किया था. अब ये अपने हॉलीवुड प्रोजेक्ट्स में व्यस्त हैं.

8. Alice Patten

Source: I2WP

रंग दे बसंती की Sue को कौन भूल सकता है? हालांकि इस फ़िल्म के बाद किसी और बॉलीवुड फ़िल्म में Alice Patten नज़र नहीं आयीं.

9. याना गुप्ता

Source: Blogspot

Czech Model याना ने बॉलीवुड में एंट्री 'दम' फ़िल्म के Item Song से ली थी. याना ने तमिल, तेलगू और कन्नड़ फ़िल्मों में भी काम किया है.

10. Amy Jackson

Source: Filmibeat

ब्रिटिश ब्यूटी एमी जैक्सन ने अपने करियर की शुरुआत तमिल फ़िल्मों से की. इनकी पहली बॉलीवुड फ़िल्म थी 'एक दीवाना था' जिसमें इनके अपोज़िट अभिनेता प्रतीक बब्बर थे. इन्होंने स्टारडम का स्वाद अक्षय कुमार की फ़िल्म 'सिंह इज़ ब्लिंग' से चखा. इससे पहले एमी जैक्सन Miss Teen Liverpool, Miss Teen Great Britain Pageants और Miss Teen World की विजेता भी रह चुकी हैं.

11. कैटरीना कैफ़

Source: Wallpapers

कैटरीना बॉलीवुड की सबसे ख़ूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं. बड़े पर्दे पर देशी लड़की जैसी दिखने वाली ये बाला भारत में Employment Visa पर है. तेलगू और मलयालम फ़िल्मों में काम करने वाली ब्रिटिश मूल की कैटरीना ने 2007 में 'बूम' फ़िल्म से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की. उस वक़्त किसी ने ये नहीं सोचा होगा कि एक दिन ये बॉलीवुड की क़्वीन बनेंगी.

ये हीरोइनें विदेशी होकर भी बॉलीवुड में रच-बस गई हैं. शायद इसलिए ही बॉलीवुड के बारे में कहा जाता है यहां केवल टैलेंट की क़द्र होती है. चाहे आप कहीं से भी हों, यहां टिकने के लिए बस टैलेंट चाहिए.

Article Source: Walkthroughindia