किसी भी इंसान की पर्सनैलिटी को निखारने के लिए उसके पहनावे का अहम स्थान होता है. पहनावा ही वो चीज़ है, जो किसी पर आपका इम्प्रैशन डालने का काम करती है. आपके पहनावे को देख कर कोई भी शख़्स अंदाजा लगाता है कि आपका व्यक्तित्व कैसा है? अपनी पर्सनैलिटी को दूसरे से अलग और आकर्षक दिखाने के लिए लोग इसके साथ तरह-तरह के प्रयोग करते हैं. आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही फ़ैशन ट्रेंड्स ले कर आये हैं, जो अजीबोगरीब होने की वजह से चर्चा का विषय बने हुए हैं.

1. Opposuits

ये कपड़े ख़ासतौर से उन लोगों के लिए बनाये गए हैं, जिन्हें किसी के सोचने से कोई फर्क नहीं पड़ता. इन कपड़ों को बनाने वाली कंपनी की माने, तो ये आजकल के फ़ैशन ट्रेंड्स में शामिल है और युवाओं के बीच काफ़ी लोकप्रिय है. कंपनी का दावा है कि एक महीने से भी कम समय में इसके हज़ारों सेट बिक जाते हैं. अपने कपड़ों को अलग दिखाने के लिए कंपनी ने जैकेट से लेकर पैंट तक को एक ही पैटर्न दिया है. इस सूट की ख़ासियत ये है कि लोग इसे किसी भी सीज़न में पहन सकते हैं. कंपनी इन सूट्स को 'Ugly Christmas Suits' के नाम से बेचती है. आने वाले दिनों में कंपनी इन्हें मार्वल के सुपर हीरो का Character देने की योजना बना रही है.

2. RompHim

2017 में ACED डिज़ाइन द्वारा लॉन्च किया RompHim उनके लिए एक किकस्टार्टर साबित हुआ. लॉन्च के पहले ही दिन इसकी दस हज़ार डॉलर की कमाई हुई थी.

अपने एक विज्ञापन लाइन 'हम आपको बिना किसी समझौते के स्टाइल देते हैं' की बदौलत इस कंपनी ने Chicago में ख़ूब कारोबार किया.

3. Lace Separates

इसे एक स्ट्रीटवियर ब्रांड के तौर पर बाज़ार में उतारा गया था. पहली बार इस ब्रांड के तौर पर पुरुषों के लिए रंगीन कपड़ों को फ़ैशन में शामिल किया गया था. इसे बनाने के पीछे Hoza Rodriguez का हाथ था, जो इसे Hologram City Brand के तहत गुलाबी, पीले, वॉयलेट और बेबी ब्लू जैसे रंगों के साथ ले कर आये थे. इसके एक सेट की कीमत 100 डॉलर रखी गयी थी.

4. Square Toe Shoes

GQ मैगज़ीन इसे एक अभियान की इस तरह ले कर आई थी, जिसका उद्देश्य Square Toe Shoes का प्रचार करना था. U.S. Edition के एडिटर ने इसे अप्रैल 2017 में अपनी मैगज़ीन में भी शामिल किया था. मैगज़ीन के बाद ये कैंपेन सोशल मीडिया पर #NoSquareToes करके भी काफ़ी ट्रेंड में रहा. इसके बाद Balenciaga, Maison Margiela जैसी कंपनियों ने इसे अपने हालिया कलेक्शन में शामिल किया.

5. Chokers

1990 के फ़ैशन को अगर 2017 में लाया जाए, तो वो भी लोगों के बीच काफ़ी लोकप्रिय हो जाता है. ऐसा ही कुछ Chokers के साथ भी हुआ, वो तरह-तरह के शेप, साइज़, कलर और Collar और चेन के साथ बाज़ार में आये और लोगों के बीच काफ़ी पॉपुलर हुए.

6. The Silver Lake Shaman

एक समय New York की गलियों में इस फ़ैशन ट्रेंड का काफ़ी बोलबाला था, जो अपने आप में Brooklyn Lumberjack को एक इंटरनेशनल ब्रांड के तौर पर स्थापित किया. इसे सबसे ज़्यादा युवाओं द्वारा पसंद किया गया. हालांकि, कंपनी की नीतियों की वजह से ये ब्रांड अब लॉस एंजलिस पर अपना ध्यान केंद्रित करने में लगा हुआ है, जिसकी वजह से इसकी पॉपुलैरिटी में थोड़ी कमी आई है, पर इसके पुरानेपन की वजह से आज भी लोग इससे खुद से जुड़ा हुआ महसूस करते हैं.

7. Alt-Beauty Models

मेंस फ़ैशन का ये कुछ अलग ही किस्म का फ़ैशन है, दरअसल, ये मॉडल कैटवॉक के सबसे बड़े चेहरों में से एक हैं. इसका आइडिया Eva Godel की तरफ़ से आया था, जो खुद एक German Agency चला रही हैं. 'अगला दिन, दूसरा दिन' कैम्पेन के तहत Eva उन लड़कों के साथ खड़ी नज़र आईं, जिन्हें लगता था कि वो दूसरों की तुलना में भद्दे दिखाई देते हैं.

8. Oversized Sleeves

London के डिज़ाइनर J.W. Anderson के द्वारा Oversized Sleeves को डिज़ाइन किया गया था. इसमें उन्होंने आदमियों के कपड़ों को ज़रूरत से ज़्यादा बड़ा बनाया. 2017 के मेंस वियर कलेक्शन का हिस्सा रहे इस फ़ैशन ट्रेंड में Fluid Flares, Super Long Sleeves, और Long Cable-knit Scarves शामिल थे. इसे ज़्यादातर लोग सर्दियों में पहनना पसंद करते हैं.

9. Bangs

GQ मैगज़ीन Bangs के खिलाफ़ रही है, लेकिन Jared Leto और Justin Bieber जैसे कलाकारों ने इस फ़ैशन को बढ़ावा दिया.

10. Crop Tops

Comme Des Garcons के तहत जापानी फ़ैशन डिज़ाइनर Rei Kawakubo ने न्यूयॉर्क फ़ैशन वीक 2017 के दौरान इन्हें दुनिया के सामने रखा था. इसे उन्होंने 'Boyhood' का नाम दिया था, जिसमें पार्टी Wigs के साथ Tailcoats और बड़ी-बड़ी टी-शर्ट्स शामिल थीं.

Source: Oddee