समाजवादी पार्टी ने गुलशन बिंदु को अयोध्या-फैज़ाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के मेयर इलेक्शन के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया है. 47 वर्षीय बिंदु एक ट्रांसजेंडर हैं, जो अगले महीने होने जा रहे चुनाव में हिस्सा लेगी.

उसने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर 2012 में असेंबली इलेक्शन लड़ा था और 22,023 वोटों के साथ चौथे नंबर पर रही थी. इसके बाद उसने उसी साल फैज़ाबाद नगरपालिका चेयरमैन पद के लिए भी चुनाव लड़ा, जिसमें वो दूसरे नम्बर पर रही.

गुलशन बिंदु अपने नारे, "न मुस्लिम न हिन्दू, अब की बार गुलशन बिंदु" के साथ मतदाताओं का ध्यान आकर्षित करने में सफ़ल रही थी.

गुलशन ने कहा कि वो समाजवादी पार्टी का उनको उम्मीदवार बनाने के लिए शुक्रिया अदा करना चाहती है. उसने ये भी कहा कि वो अयोध्या से योगी जी को जवाब देने की तैयारी में है.

2012 में बीजेपी ने गुलशन के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज करते हुए कहा था कि उसने वोटर्स को कसम दिला कर वोट देने को कहा, जो कि चुनाव के नियमों के विरुद्ध है. कहा जाता है कि किन्नर से किया हुआ वादा तोड़ना अच्छा नहीं होता.

गुलशन के अलावा समाजवादी पार्टी ने 6 अन्य उम्मीदवारों के नामों की भी घोषणा की है. पार्टी के प्रवक्ता ने कहा है कि इस बार चुनाव का टिकेट बांटते हुए पार्टी ने कोशिश की है कि महिलाओं और ट्रांसजेंडर्स की हिस्सेदारी को बढ़ावा मिल सके.

Source: Indianexpress