जन्मदिन के दिन बैंक की ओर से या कोई भी प्राइविट कंपनी फ़ोन पर सिर्फ़ शुभकामना वाला मैसेज भेज देती है, तो खु़शी मिलती है. अमेरिका में एक पिज्ज़ा कंपनी अपने एक ख़ास कस्टमर के लिए 800 किलोमीटर दूर जा कर पिज़्ज़ा की डिलीवरी की, हालांकि मौका बर्थडे का नहीं था.

25 साल पहले Julie और Rich Morgan अमेरिका के Michigan शहर में रहते थे, वहां पर उन्हें Steve का पिज़्ज़ा बहुत पसंद था. वो अब बहुत दूर Indianpolis शहर में रहने लगे फिर भी Julie और Rich के लिए पिज़्ज़ा का मतलब Steve ही हुआ करता था.

Source: shortlistdubai

दम्पती ने अपने पुराने शहर घूमने जाने का प्लान बनाया लेकिन परिस्थिति ऐसी बनी कि उन्हें सब कैंसल कर हॉस्पिटल के दरवाज़े पर जाना पड़ा.

Julie ने बताया कि वो Rich को अस्पताल के आपातकालीन कमरे में ले गई, वहां उसे पांच दिनों तक ICU में रखा गया. डॉक्टर ने बताया कि कैंसर के साथ चल रही उसकी लड़ाई अपने अंतिम चरण में है.

Julie के पिता ने Steve's Pizza के साथ संपर्क किया और उनसे गुज़ारिश की कि वो Rich को प्रोत्साहित करने के लिए एक ग्रीटिंग कार्ड भेजें लेकिन वहां के मैनेज़र Dalton ने उम्मीद से बढ़ कर काम किया.

Source: mashable

Julie ने अपनी फ़ेसबुक पोस्ट में लिखा कि Dalton ने बिना किसी संकोच के हमसे पूछा कि हमे कौन सा पिज़्ज़ा चाहिए (हालांकि वो डिलीवरी सेवा नहीं देते). उसे मेरे पिता ने बताया भी कि हम उससे साढ़े तीन घंटे की दूरी पर रहते हैं. इस पर Dalton ने कहा कि वो स्टोर बंद करने के बाद डिलिवरी के लिए निकलेगा.

जब वो दम्पति सो रहे थे तब रात ढाई बजे Dalton उनके दरवाज़े पर दो Extra Special Pizza के साथ खड़ा था. लोगों ने सोशल मीडिया पर भी Dalton की ख़ूब तारीफ़ की. उसके पोस्ट को तीन हज़ार से भी ज़्यादा बार शेयर किया गया.

Dalton का कहना था कि वो बहुत थका हुआ था, लेकिन मैंने ऐसा किया क्योंकि इसकी अहमियत होती है. ये वाजिब था, उझे ख़ुशी है कि उसने ऐसा किया.

Source: khaleej times