प्रधानमंत्री मोदी लगातार अपने 'स्वच्छ भारत अभियान' कैंपन को प्रमोट कर रहे हैं. देश भर में पीएम मोदी के इस कदम सहराना भी हुई, लोगों में भी इसका काफ़ी प्रभाव देखने को मिल रहा है. इसका हालिया उदाहरण हैं बैंगलोर के Entrepreneur आकाश जैन, जिन्होंने अपनी बहन की शादी का कार्ड नरेंद्र मोदी को ट्वीट किया. इस कार्ड की सबसे बड़ी ख़ास बात ये है कि इसमें 'स्वच्छ भारत अभियान' का Logo छपा हुआ है.

जैन के इस ट्वीट के 48 घंटे बाद ही बीजेपी के वरिष्ठ नेता री-ट्वीट किया. आकाश को सबसे बड़ा सप्राइज़ तब मिला जब पीएम मोदी ने खुद उनके ट्वीट पर री-ट्वीट करते हुए, इनके द्वारा उठाए गए इस कदम की सराहना करने के साथ ही उन्हें ट्विटर पर फ़ॉलो भी किया. अब सोशल मीडिया पर आकाश की फ़ैन फ़ॉलोइंग काफ़ी बढ़ गई है.

जब लोगों ने आकाश जैन से ये सवाल किया कि उनकी फ़ैमली ने शादी के कार्ड पर 'स्वच्छ भारत अभियान' का Logo क्यों छपवाया? तो इसके जवाब में आकाश ने कहा कि 'मेरे पिता विशेष तौर पर चाहते थे कि 'स्वच्छ भारत अभियान' का Logo मेरी बहन की शादी के कार्ड पर छपा हो, जिसे छपवा दिया गया. कार्ड पर 'स्वच्छ भारत' छपवाने का मकसद इस अभियान के बारे में जागरुकता फैलाना है.'

Image Source : phunuonline

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 अक्टूबर, 2014 को महात्मा गांधी के जन्मदिन के मौके पर इस अभियान की शुरुआत की थी. पीएम ने खुद दिल्ली की नॉर्थ स्ट्रीट की सड़कों पर झाड़ू भी लगाई थी.

Source : ndtv