जुड़वा बच्चों की बातें, तो आप अकसर सुनते रहते होंगे. अब सुनिये जुड़वा बहनों की अनोखी कहानी. Twinsburg, Ohio की रहने वाली 32 वर्षीय Brittany और Briana नाम की जुड़वा बहनों ने एक सपना देखा था, वो ये कि उनकी शादी जुड़वा भाईयों से हो. कमाल की बात ये है कि हुआ भी वही, जो इन्होंने सोचा था.

बीते शनिवार 2018 Twins Days Festival में ये जुड़वा बहनें, Josh और Jeremy नामक जुड़वा भाईयों के साथ शादी के बंधन में बंध गई. विवाह का आयोजन Identical Twin Ministers द्वारा किया गया था. बहनों का कहना है कि ये बिल्कुल परियों की कहानी जैसा था, जुड़वा भाइयों से शादी करना हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण था. दोनों लड़कियां अपने बचपन के दिनों को याद कर रही थी.

एक ओर जहां Briana ने इस शादी को 'Double Fairytale' नाम दिया, तो वहीं Brittany का कहना है कि हमें शादी के लिए जुड़वा भाइयों का मिलना काफ़ी मुश्किल लग रहा था. आगे Briana कहती हैं कि हम दोनों बहनों ने अपने आपको दो जिस्म एक जान समझा है. हम लोग हमेशा एक से कपड़े पहनते थे, डबल डेट भी करते थे. इसके अलावा शादी भी इन सब चीज़ों की तरह आसान लगती थी.

यही नहीं, शादी को लेकर इन दोनों बहनों का टेस्ट और विज़न भी एक जैसा ही था. इस शादी की सबसे अनोखी बात ये थी कि इनमें से कोई भी Twinsburg से नहीं था. वहीं उनके पतियों का कहना है कि वो भी जुड़वा लड़कियों से ही शादी के सपने देखते थे. यहां तक उन्होंने ये तक सोच लिया था कि अगर जुड़वा बहनें नहीं मिली, तो शादी ही नहीं करेंगे.

इस मज़ेदार कहानी की सबसे बड़ी बात ये हैं कि जिन्होंने इनकी शादी करवाई वो भी जुड़वा भाई थे और इससे ज़्यादा क्या चमत्कार हो सकता है. अब इस कपल की एक मज़ेदार बात और जान लो, ये टेक्निक का सहारा लेकर बच्चे भी जुड़वा ही करेंगे. वैसे ये सब एक ही घर में रहने वाले हैं. हमारी तरफ़ से इन बहनों और भईयों को शादी की मुबारकबाद.

Source : Storypic