सेल्फ़ी का क्रेज़ एक दिखावे की दुनिया में ले जाता है. लोग इसके लिए दीवाने हो चुके हैं. वे अपनी हर जानकारी को सेल्फ़ी की मदद से सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं. इतना ही नहीं, वे अपनी सेल्फ़ी को बेस्ट सेल्फ़ी बनाने की जुगत में रहते हैं. इस चक्कर में वे कई बार अपनी जान गंवा बैठते हैं, वहीं कुछ लोग किसी की जान ले लेते हैं. लोगों के ऊपर सेल्फ़ी का भूत सवार हो चुका है. इस चक्कर में वे अमानवीय हरक़त करते हैं. तुर्की के इस्पार्टा में कुछ इसी तरह का मामला सामने आया है, जहां दो युवकों ने अपनी सेल्फ़ी को परफ़ेक्ट बनाने के लिए एक कुत्ते के दोनों कान काट दिए.

source: youtube

हैरानी वाली बात तो ये है कि सेल्फ़ी लेने के बाद युवकों ने फोटो को सोशल नेटवर्किंग साइट पर पोस्ट कर दिया. इस अमानवीयता के लिए तुर्की की पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ़्तार कर लिया है. तुर्की में ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है, जब जानवरों के साथ ऐसा बेरहम व्यवहार किया गया हो. इससे पहले भी जानवरों के साथ हिंसा के मामले में आपराधिक मामले दर्ज होते रहे हैं.

video: TomoNews US

एक रिपोर्ट के अनुसार, तुर्की पुलिस ने इन युवकों पर लगभग 75 हज़ार का जुर्माना लगाया है. मगर जानवरों के लिए काम करने वाली तुर्की की एक संस्था ने इस सजा को नाकाफ़ी माना है.

संस्था के अनुसार, इन युवकों का अपराध बहुत ही जघन्य और अमानवीय है. इस अपराध के लिए इन युवकों को और भी सख्त़ सजा मिलनी चाहिए थी. इस फ़ोटो पर इस सामाजिक संस्थाओं ने आपत्ति दर्ज कराई है.

तस्वीर को देखने के बाद आप भी यही कहेंगे कि ये दोनों युवक मानसिक विकलांग हैं. एक सेल्फ़ी के लिए इन्होंने मासूम कुत्ते को चोट पहुंचाकर पूरी मानवता को शर्मसार कर दिया.

source: jansatta