दुनिया में कई लोग बेहद जोश और ज़ुनून से भरे होते हैं. ऐसे लोगों में कुछ नया करने की आग साफ़ देखी जा सकती है. अब रूस की इन दो लड़कियों को ही देख लीजिए. इन्होंने ऐसा कारनामा कर दिखाया है, जिसकी आप और हम कल्पना भी नहीं कर सकते.

दरअसल, हाल ही में इन दोनों लड़कियों ने सिबेरिया की ठंड को मात देते हुए, वहां के जमा देने वाले तापमान में खुले में योगा किया. वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे यूलिया और एकाटेरिना नामक ये दोनों लड़कियां, -41 डिग्री सेल्सियस तापमान में चक्रासन और सूर्य नमस्कार कर रही हैं. वीडियो वायरल होने के बाद दुनियाभर में इन हिम्मती लड़कियों की तारीफ़ हो रही है.

यूलिया और एकाटेरिना रशिया के Tynda की रहने वाली हैं. वहीं मीडिया से बातचीत के दौरान एकाटेरिना कहती हैं कि मुझे नहीं लगता कि दुनिया को मेरे इस कारनामे से चौंकना चाहिए. वहीं यूलिया का कहना है कि हमें ऐसी ठंड और बर्फ़ की आदत है.

बता दें कि जनवरी महीने में साइबेरिया का तापमान -50 डिग्री सेल्सियस तक भी पहुंच जाता है. यहां तो ज़रा सी ठंड में रजाई और कबंल से निकलने की हिम्मत नहीं होती हैं, पता नहीं इन्होंने बर्फ़ के बीच योगा कैसे कर लिया. यूलिया और एकाटेरिना के इस ज़ज्बे को सलाम.

Source : newsx