ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे...

आप जब ये गाना सुनते होंगे तो आपको जय-वीरू की दोस्ती याद आ जाती होगी. मगर आज इन दो दोस्तों की कहानी सुनने के बाद आप भले ही जय-वीरू को भूले न, लेकिन इन्हें भी उनके साथ याद रखेंगे. ये दोस्त कोई इंसान नहीं, बल्कि दो ब्लाइंड स्ट्रे डॉग हैं, जिन्होंने दोस्ती की एक नई मिसाल को जन्म दिया है.

Source: thedodo

इनमें से एक का नाम Jimmy है और दूसरे का नाम Stevie है, जो ब्लाइंड है. The DoDo के अनुसार, Stevie, Jimmy के बिना कहीं नहीं जाता है. दोनों एक-दूसरे के साथ हमेशा रहते हैं.

Neda Rosa, Board Member and Volunteer for California Shar-Pei Rescue ने The DoDo, को बताया कि

मैंने अपने 30 साल के करियर में कभी-भी ऐसा जुड़ाव या दोस्ती नहीं देखी है. ये बहुत ही रोचक है कि क्योंकि जिम्मी (Chihuahua) जानता है कि उसका दोस्त ब्लाइंड है और वो उसकी मदद करता है. ये उससे गोंद की तरह चिपका रहता है. वो इसको देखता रहता है और उस पर प्यार बरसाता रहता है.
Source: thedodo

ग़ौरतलब है कि कुछ दिनों पहले Southern California से Jimmy और Stevie को पकड़कर Ramona Humane Society लाया गया था. वहां पर कोई भी इन स्ट्रे डॉग को अपना कहने को तैयार नहीं था.

कुछ समय बाद इनकी एक फ़ोटो जो काफ़ी वायरल हो गई थी. उसके आधार पर California Shar-Pei Rescue ने इन्हें बचाया.

Source: thedodo

Rosa ने The Dodo को बताया कि 'Jimmy इसका रक्षक है, दोनों हमेशा साथ में रहते हैं, और Jimmy, Stevie की आंख चाटता रहता है. वो हमेशा इसकी देखभाल करता है और उसे कभी छोड़कर नहीं जाना चाहता है.'

इस Rescue Society ने निर्णय लिया है कि वो इन्हें कभी अलग नहीं करेंगे और इन्हें साथ में ही देंगे जिसे भी देना होगा.

Source: thedodo

आख़िर में बस इतना ही कहना चाहूंगी कि इनकी ये दोस्ती हमेशा बनी रहे.

Source: thedodo

अगर आप इस Organisation से Contact करना चाहते हैं, तो यहां से कर सकते हैं.

या अगर आप इनकी मदद करना चाहते हैं तो यहां पर Click करिए.

इनकी इस दोस्ती को मेरा सलाम है!