अभी उस मासूम ने ढंग से दुनिया भी नहीं देखी थी कि उसके जाने का वक़्त आ गया. वो भी तब जब क्रिसमस के त्योहार में सिर्फ़ दो महीने बचे हैं. कुछ समय पहले ही दो वर्षीय Brody Allen के माता-पिता को पता चला कि उनके बेटे को ब्रेन कैंसर है और उसके पास बेहद कम वक़्त है. ऐसे में एक माता-पिता पर क्या बीती होगी, इस लम्हे को बयां कर पाना काफ़ी मुश्किल है.

ये कहानी ओहियो के एक परिवार की है, जिन्हें इस बात का बिल्कुल भी अंदाज़ा नहीं था कि उनके बेटा बचपन से ही कैंसर से जूझ रहा है. Brody के 45 वर्षीय पिता Todd Allen का कहना, जैसे ही हमें एहसास हुआ कि अब वो क्रिसमस सेलिब्रेट करने के लिए हमारे साथ नहीं होगा, तब हमने उसके लिए दो महीने पहले ही क्रिसमस मनाने का फ़ैसला किया. इसके लिए उन्होंने एक पेड़ को क्रिसमस ट्री की तरह सजाया, जिसे उनके पड़ोसियों ने भी फ़ॉलो किया.

Brody की 21 वर्षीय बहन McKenzie Allen ने बताया, 'एक दिन जब वो जागा, तो उसने बाहर क्रिसमस ट्री देखा, लेकिन उसे ये नहीं पता था कि ये असली क्रिसमस ट्री और असली क्रिसमस डे नहीं है.'

दो साल के बच्चे की ख़ुशी के लिए 23 सितंबर को ओहियो के लोगों ने मिल कर क्रिसमस परेड निकाली. इसके साथ ही Brody के पड़ोसियों ने उसे क्रिसमस कार्ड और गिफ़्ट भी दिया.

Brody के ब्रेन में चार ट्यूमर हैं और उसकी स्पाइन में भी एक ट्यूमर है, जिसकी वजह से उसका इलाज संभव नहीं है. ऐसे में उसके माता-पिता अपने बच्चे के साथ हर वक़्त रहना चाहते हैं. Brody के पिता पेशे से ट्रक ड्राइवर हैं.

इस दो साल के मासूम की ज़िंदगी के बचे पल को यादगार बनाने के लिए उसके परिवार और Cincinnati कस्बे के लोगों ने कोई कसर नहीं छोड़ी. अगर दुनिया में चमत्कार होते हैं, तो हम Brody के स्वस्थ होने की कमाना करते हैं.

Source : Nytimes