इश्क इबादत है, ख़ुदा है और जिसे मोहब्बत मिली, समझ लो वो दुनिया का सबसे ख़ुशनसीब इंसान है. ऐसे ही चंद ख़ुशनसीब लोगों में से एक हैं Shane और Hannah. इनकी प्रेम कहानी की सबसे अच्छी बात ये है कि इन्हें फ़र्क नहीं पड़ता दुनिया इनके बारे में क्या सोचती है, क्योंकि कई लोगों को इनका प्यार फ़ेक लगता है और कइयों को हकीक़त.

कैसे हुआ Shane और Hannah का मिलन?

कई लोगों को ये जोड़ी विचित्र इसलिये लगती है, क्योंकि Shane बचपन से ही Spinal Muscular Strophy के साथ पैदा हुआ था, जिस वजह से उसकी ज़िंदगी व्हीलचेयर पर निर्भर है. ज़ाहिर सी बात है कि ऐसे में शायद ही कोई लड़की Shane से प्यार करने का सोच सकती थी, लेकिन Hannah दुनिया की बाकि लड़कियों से काफ़ी अलग थी और उसने Shane से प्यार करने से पहले इन सारी चीज़ों पर ध्यान नहीं दिया.

Metro की रिपोर्ट के अनुसार, Rainn Wilson ने Shane की ज़िंदगी पर एक डॉक्यूमेंटरी बनाई थी, जिसे देखने के बाद Hannah मन ही मन Shane को अपना दिल दे बैठी. कई सालों तक डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहने के बाद Shane, Hannah के पास Minnesota रहने चले आये. हालांकि, कई लोग इन्हें साथ देख कर कहते हैं कि Hannah, Shane की Caregiver है न कि उसकी गर्लफ़्रेंड.

यही नहीं, अपनी मोहब्बत की कहानी दुनिया तक पहुंचाने के लिये इस कपल ने यूट्यूब चैनल भी लॉन्च किया. Squirmy और Grubs नाम के इस चैनल के 145,000 Subscribers भी हैं. लोगों को एंटरटेंन करने के साथ ही Hannah और Shane Subscribers के लिये Q&A राउंड भी रखते हैं. इसके साथ ही इनका shaneburcaw नाम से इंस्टाग्राम पर अकाउंट है. Shane का कहना है कि वो लोगों हंसाना चाहता है, इसके साथ ही विकलांता को लेकर लोगों के भ्रम भी दूर करना चाहता है.

इनकी मोहब्बत की कहानी सुनने के बाद हमें मोहब्बत फ़िल्म का 'दुनिया में कितनी हैं नफ़रतें, फिर भी दिलों में हैं चाहतें' गाना याद आ गया. Hannah और Shane तुम दोनों यूं ही ख़ुश रहो और दूसरों को भी ख़ुश रखो.

Source : Diply