विमान में बैठते ही लोग हवा से बातें करते हुए नीचे धरती के नज़ारों को निहारते हुए सफ़र का मज़ा लेते हैं. ऐसे में कोई ऐसा शख़्स फ्लाइट में बैठा हो, जो अचानक अपनी सीट से उठ कर जोर-जोर से चिल्लाने लगे और बेवजह हंगामा खड़ा कर दे. ऐसा ही कुछ हुआ इंडिगो की फ्लाइट 6E-024 में मंगलवार को. यह फ्लाइट दुबई से दिल्ली आ रही थी. अचानक से इस विमान में सवार एक पैसेंजर हंगामा करके गलियारे में इधर-उधर उपद्रव मचाने लगा. दूसरे यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए विमान के स्टाफ ने इस उपद्रवी पैसेंजर को सीट से बांध दिया और विमान के दिल्ली पहुंचने तक बांध कर रखा.

विमान में सवार बाकी पैसेंजरों का कहना है कि वो यात्री अचानक से चिल्लाने लगा और अन्य पैसेंजर्स को धक्के मारने लगा.

रात को 10 बज कर 40 मिनट पर यह विमान दिल्ली एअरपोर्ट पर उतरा. विमान के उतरते ही Central Industrial Security Force (CISF) के सुरक्षाकर्मियों को बुला कर उन्हें इस यात्री को सौंप दिया. CISF वालों ने इन्हें दिल्ली पुलिस के सुपुर्द कर दिया. पुलिस ने पैसेंजर का मेडिकल चेक अप करवाया है, अभी रिपोर्ट आनी बाकी है.

Source: bangaloreaviation

पुलिस ने बताया कि हम पता लगा रहे हैं कि इस व्यक्ति की मेंटल कंडीशन कैसी है. जांच में यह भी पता लगाया जा रहा है कि इस व्यक्ति ने किसी नशीले पदार्थ का तो सेवन नहीं कर रखा था. साथ ही इसके परिवार वालों से भी सम्पर्क बनाने के प्रयास किये जा रहे हैं.

विमान स्टाफ के मुताबिक़, इसे तभी हमने बांधा जब हमें लगा कि अब सिचुएशन कंट्रोल के बाहर हो गई है और यह बाकी यात्रियों के लिए हानिकारक साबित हो सकता है.

Source: khabarindiatv

हाल के कुछ दिनों में इस तरह की घटनाएं काफ़ी बढ़ गई हैं, जहां यात्री अपने सहयात्रियों या स्टाफ वालों को परेशान करने लगे हैं. कुछ समय पहले भी एयर इंडिया की एक फ्लाइट में एयरहोस्टेस को एक यात्री द्वारा परेशान किये जाने की रिपोर्ट दर्ज़ करवाई गई थी.

Source: hindustantimes