कुछ दिनों पहले अमेरिका के Kansas में 22 फरवरी को एक बार में भारतीय मूल के इंजीनियर श्रीनिवास कुचीवोतला की एक अज्ञात शख़्स ने गोली मारकर हत्या कर दी थी, उसके कुछ दिनों बाद एक 39 वर्षीय सिख पर भी हमला किया गया. इन दोनों हमलों में हमलावर ने गोली मारते हुए कहा 'Go Back to Your Country' यानी कि अपने देश वापस जाओ. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले कुछ दिनों में अमेरिका में बसे प्रवासी भारतीयों पर नस्‍लीय हमलों में इजाफा हुआ है. अमेरिका में भारतीयों पर हमलों की बढ़ती घटनाओं के बीच एक 'हेट' वीडियो सामने आया है. दरअसल, अमेरिका में एंटी-इमीग्रेशन की एक वेबसाइट ने एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसने वहां बसे प्रवासी भारतियों की चिंता और बढ़ गई है.

Source: hindustantimes

आपको बता दें कि इस वीडियो में एक व्यक्ति इंडियन फैमिलीज़ का बेहद ही गोपनीय तरीके से वीडियो बना रहा है और वीडियो बनाते हुए वो बोल रहा है कि इन भारतियों ने मिडवेस्ट इलाके को तबाह कर दिया है. इस वीडियो में उसने कहा है कि 'भारतीय उनकी नौकरियों को छीन रहे हैं'.

गौरतलब है कि यह वीडियो 2:49 मिनट का है और इस वीडियो को SaveAmericanITJobs.com नामक एक वेबसाइट ने पोस्ट किया है.

Buzzfeed की रिपोर्ट के अनुसार, 'Welcome to Columbus Ohio suburbs - Lets take a walk to Indian park' नामक शीर्षक वाले इस वीडियो को बनाने वाला व्यक्ति 66 साल का एक कंप्यूटर प्रोग्रामर है, इस शख़्स का नाम Steve Pushor बताया जा रहा है और वो वर्जीनिया का रहने वाला है.

इंडियन फ़ैमिलीज़ का चोरी-छुपके वीडियो बनाते हुए Pushor बोल भी रहा है. वो बोल रहा है, "भारतीय भीड़ ने मिडवेस्ट को तबाह कर दिया है. यह पागलपन है. मैं यह सवाल पूछता हूं-उन अमेरिकी लोगों को क्या हो गया, जो इस मध्य, उच्च मध्य वगीर्य इलाके में रहा करते थे. यह सारा पैसा कहां से आता है."

पार्क में बनाए गए इस वीडियो में दिख रहा है कि लोग वॉलीबॉल खेल रहे हैं, बच्चे बाइक राइड कर रहे हैं. जबकि उनके पेरेंट्स आराम से बैठकर उनको देख रहे हैं. वीडियो में यह Pushor कहता है, 'दूसरे देशों से आये लोगों की संख्या देखकर मैं हैरान हूं, ये लोग हमारा दिमाग ख़राब कर देंगे. आप देख सकते हैं कि इस पूरे इलाके में इंडियंस ही हैं. मैं यह नहीं कह रहा हूं कि यह अच्छा है या बुरा. मैं उन लोगों के बारे में चिंतित हूं, जिनकी यहां नौकरियां थीं और जो यहां काम करते थे.' साथ ही उसने यह भी कहा, 'इन्होंने बहुत बड़ी संख्या में हमारी नौकरियां छीन ली हैं. भारतीय भीड़ ने मिडवेस्ट को तबाह कर दिया है. इसके साथ ही व्यंग करते हुए Pushor इस पार्क को 'Mini Mumbai' कह रहा है. Pushor ने यह भी कहा कि पिछले साल तक भारतीय लोग क्रिकेट खेला करते थे और अब वो वॉलीबॉल खेल रहे हैं, अमेरिकी जीवनशैली को अपना रहे हैं. भारतीय लोगों ने हमें टेकओवर कर लिया है.

शुरुआत में Pushor ने ये वीडियो और उससे जुड़े डाक्यूमेंट्स को '‘Ohio - A Journey To Indian Park’ नामक शीर्षक से अगस्त में पोस्ट किया था. इस डॉक्यूमेंट में इंडिया को “hell hole” का दर्जा दिया गया है और साथ ही उसने अमेरिका में Norman Rockwell के श्वेत वर्ग (White People) के लोगों की घटती संख्या को दर्शाया है. हालांकि, इस डॉक्यूमेंट इंटरनेट पर खुल नहीं रहा है, लेकिन इसका एक आर्काइव वर्ज़न ऑनलाइन उपलब्ध है.

वेबसाइट SaveAmercialITjobs.org पर 'भारतीय आईटी माफ़िया' को अमेरिकन आईटी प्रोफ़ेशनल्स का दुश्मन बताया गया है. इस पर लिखा है, 'पिछले 10 सालों में इंडियन आईटी माफ़िया की बड़ी कंपनियों ने अमेरिकन इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी वर्ल्ड को बहुत नुकसान पहुंचाया है.' Pushor ने Infosys, Wipro, HCL, Tata Consultancy Services और कई आईटी कंपनियों को 'इंडियन आईटी माफिया' कहा है. इसमें यह भी कहा गया है कि भारतीय कंपनियां अमेरिकी नियमों और लेबर लॉ का उल्लंघन करती हैं.

गौरतलब है कि अमेरिका में रह रहे प्रवासी भारतियों को इस वीडियो के बारे में Facebook, Instagram और Whatsapp Gropus के ज़रिये पता चला.

Source: hindustantimes