जब दो ऐसे लोग मिलते हैं, जो अलग-अलग क्षेत्रों में महानता की हद तक पहुंच चुके हों, तो कुछ करिश्माई सा देखने को मिलता है. ऐसा कुछ नज़ारा था, जब मंच पर एक साथ महान तबला वादक ज़ाकिर हुसैन के साथ दिखे विश्व के सर्वकालिक महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर. लोग मन्त्र-मुग्ध होकर इस नज़ारे को आंखों में भरना चाहते थे. सचिन ने मंच पर ज़ाकिर के साथ जुगलबंदी भी की.

सचिन इस दौरान एक खास म्यूज़िकल इंस्ट्रूमेंट बजा रहे थे, जिसे Slit Gong कहा जाता है और ज़ाकिर उनके सुर से सुर मिलाने के लिए तबला बजा रहे थे. ऑडिटोरियम में बैठे सारे दर्शक इस दृश्य का जमकर लुत्फ़ उठा रहे थे. सोशल मीडिया पर जैसे ही ये वीडियो गया, वैसे ही इस पर कमेंट्स की बौछार लग गई.

आपको बता दें कि सचिन शुरू से ही संगीतप्रेमी रहे हैं. जब वो भारतीय टीम का हिस्सा थे, तब अकसर ड्रेसिंग रूम में लता मंगेशकर और किशोर कुमार के गाने सुना करते थे. धोनी ने हाल ही में बताया था कि सचिन के रिटायर होते ही ड्रेसिंग रूम में म्यूज़िक बदल गया, पहले जहां किशोर कुमार के गाने बजते थे, वहीं अब Sean Paul के बजते हैं. ज़ाकिर हुसैन देश के सर्वश्रेष्ठ तबला वादक हैं. भारत सरकार उन्हें पद्मभूषण से सम्मानित भी कर चुकी है. इन्टरनेट पर इस वीडियो को खूब देखा जा रहा है.

Feature Image: PTI

Source: IndiaTimes