आकर्षक और ख़ूबसूरत वास्तुकला - फिर चाहे वो आधुनिक या ऐतिहासिक - हमेशा पर्यटन और पर्यटकों को आकर्षित करती है. क्योंकि उसका सौंदर्य इस और इशारा करता है कि कलाकारी के उस बेहद खूबसूरत नमूने को इंसान और मशीनों ने एक साथ बनाया है.

Source: News Examiner

इसका ही एक उदाहरण है काऊ वांग पुल (Cau Vang) जिसे Golden Bridge भी कहा जाता है. ये बहुत ही ख़ूबसूरत पुल है, जो वियतनाम के Da Nang’s Ba Na Hills के सबसे ऊपर बना है. लेकिन आपको जाकर हैरानी होगी कि इतनी ऊंचाई पर होने के बावजूद ये केवल दो आर्टिफ़िशियल हाथों पर टिका हुआ है. क्यों हो गए ना हैरान, पर ये सच है.

Source: Bazan Travel

समुद्र तल से लगभग 1,400 मीटर की ऊंचाई पर बना हुआ ये गोल्डन ब्रिज ऐसा लगता है मानों सड़क रूप एक पट्टी आसमान में लटकी हुई है, और उसको दो हाथों ने अपना सहारे से रोका हुआ है.

अगर आपको यकीन नहीं होता तो इस वीडियो को देखें:

Video Source: T N

इस ब्रिज को पर्यटकों के लिए और भी सुन्दर और प्राकृतिक दिखाने के लिए इसके दोनों साइड लोबेलिया क्राइसेंथेमम फूल लगाए गए हैं, जो इसको खूबसूरती में चार-चांद लगते हैं.

Source: News Examiner

जैसा कि इसके नाम से प्रतीत होता है कि गोल्डन ब्रिज जादुई बाना हिल्स टाउन में स्थित है, जहां पर इसी नाम का एक आलीशान रिज़ॉर्ट भी बना हुआ है.

Source: VN Space

जैसा कि नाम से पता चलता है, गोल्डन ब्रिज जादुई बाना हिल्स टाउन में स्थित है, जहां पर इसी नाम का एक आलीशान रिज़ॉर्ट भी बना हुआ है.

वियतनाम हमेशा से अपने पर्यटन आकर्षणों के लिए टूरिस्ट के बीच फ़ेमस है. तभी तो पहले यहां एक Dragon Bridge और अब ये विशाल Golden Bridge, जो पर्यटकों को खूब आकर्षित कर रहा है.