करोड़ों के लोन में डूबे विजय मालया, विदेशों में आराम फ़रमा रहे हैं और देश के दिग्गज बैंक, अपने सबसे बड़े Defaulter के (9,000 करोड़ रुपये) लोन का बोझ उठा रहे हैं. भारतीय बैंक किसी तरह विजय माल्या की थोड़ी-बहुत बची प्रॉपर्टी को बेच कर लोन की भरपाई कर रहे हैं. अपनी इस कोशिश में उन्हेंएक छोटी-सी कामयाबी ज़रूर मिली है.

गोवा स्थित विजय माल्या का Kingfisher Villa बिक गया है. इसके खरीददार हैं मुंबई बेस्ड Viking Ventures के हेड, सचिन जोशी. सचिन एक एक्टर भी हैं और बॉलीवुड की फ़िल्मों: वीरप्पन, जैकपॉट, मुंबई मिरर, अज़ान में काम कर चुके हैं. ये विला सचिन ने 73 करोड़ में ख़रीदा है.

सचिन के पिता, पुणे के JMJ (Jagdish Mohanlal Joshi) ग्रुप के मालिक हैं. ये ग्रुप गुटखे में पड़ने वाले इत्र/सेंट को बनाता है. इसके अलावा इनके शेयर्स गोवा स्ट्रॉन्ग बियर, स्पा और हॉस्पिटैलिटी में हैं.

वैसे सचिन का भी पुलिस के साथ चोली-दामन का साथ रहा है. उन पर CBI ने दाऊद इब्राहिम को पाकिस्तान में गुटखा फैक्ट्री सेटअप करने में मदद करने के शक़ पर चार्जशीट फ़ाइल की थी.

सचिन को ये डील काफ़ी सही पड़ी है क्योंकि इतनी प्राइम लोकेशन पर होने के बाद भी इस प्रॉपर्टी के लिए कोई ख़रीददार नहीं मिल रहा था.

Source: Times of India

Image Sourced from ScoopWhoop