आए दिन देवी-देवता और भूत-प्रेतों के अनेकों किस्से सुनने को मिलते-रहते हैं. साउथ अफ़्रीका से भी एक ऐसा ही अविश्वसनीय मामला सामने आया है. साउथ अफ़्रीका के लेडी फ़ेरेरे गांव में एक भेड़ ने ऐसे अजीबो-गरीब बच्चे को जन्म दिया है, जो देखने में आधा इंसान और आधा जानवर नज़र आता है. नवजात जानवर को लेकर, लोग तमाम तरह की अटकलें लगा रहे हैं.

लेडी फ़ेरेरे में जन्में इस भेड़ के बच्चे को देखने वाला हर शख़्श हैरान-परेशान है. हाल ही में एक किसान के घर भेड़ ने अद्भुत बच्चे को जन्म दिया. बताया जा रहा है कि जन्म के तुरंत बाद भेड़ के बच्चे की मौत हो गई थी, लेकिन कुछ ही देर बाद वो फिर से ज़िंदा हो गया. देखने में बेहद विचित्र लगने वाले, इस जानवर को कुछ लोग शैतान का रूप भी बता रहे हैं. इस जीव के जन्म के बाद से गांव के लोगों के बीच, सनसनी का माहौल है.

मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची, Eastern Cape Department की टीम ने नवजात जीव के शरीर की जांच कर, ये बताया कि इस जीव के शरीर में इंसानी लक्षण नहीं है.

वहीं पूरे मामले पर, साउथ अफ़्रीका के Veterinary Services के चीफ़ डायरेक्टर डॉ. Lubabalo Mrwebi का कहना है कि 'जिस वक़्त ये बच्चा कोख़ में था, उस दौरान गांव में मच्छरों का काफ़ी प्रकोप था. ऐसा मुमकिन है कि भेड़ की मां रिफ़्ट वैली बुख़ार की चपेट में आ गई हो और जींस में गड़बड़ी की वजह से इस जीव का जन्म हुआ. हलांकि, ये पूरा मसला क्या है, ये जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा.

Source : metro