फ्लाइट का मुख्य आकर्षण एयर होस्टेस होती हैं. प्लेन के अंदर जाने से लेकर यात्रा ख़त्म होने तक, लगातार आप उनके चेहरे पर मुस्कुराहट देख सकते हैं. कई बार हवाई यात्रा का सफ़र बहुत लंबा होता है. ऐसे में एयर होस्टेस को अलग-अलग शिफ़्ट्स में काम करना पड़ता है. ज़ाहिर-सी बात है, काम करते-करते ये एयर होस्टेस थकती भी होंगी. इस बात को देखते हुए मन में एक सवाल आता है कि आख़िर, जो एयर होस्टेस ड्यूटी से फ़्री होती हैं, वो हवाई जहाज़ में सोती कहां होंगी?

अगर अब तक आप इस सोच में हैं, कि फ्लाइट में सफ़र के दौरान आपकी एयर होस्टेस कहां छिप जाती हैं? तो हम आपको दिखाते वो आलिशान जगह, जहां जाकर आपकी केबिन क्रू आराम फ़रमाती है. Virgin Australia की ये फ़ोटो देखकर आपके मन में भी लालच आ सकता है.

छोटी सी जगह में ऐशो-आराम की सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं. फ्लाइट में पायलटों और केबिन क्रू के आराम के लिए 'अल्ट्रा लॉ-ट्रॉयल' फ्लाइट बेड उपलब्ध हैं.

'कभी-कभी सफ़र 15 घंटे की अवधि का होता है, उस दौरान केबिन क्रू का आराम करना बेहद ज़रूरी है, क्योंकि थकी हुई हालत में आप पैंसजर का वेलकम अच्छे से नहीं कर सकते.'

बोइंग 777-300 के रेस्ट एरिया में एंटरटेनमेंट से लेकर ब्लैंकेट, पिलो और पजामा तक सबका इंतजाम होता है. बेड की लंबाई 6 फ़ुट है. बिस्तर मखमल की तरह काफ़ी मुलायम हैं.

वाह! फ्लाइट के अंदर का ये नज़ारा देखने के बाद हर कोई ये कहेगा, कि ये किसी महल से कम नहीं है.

Source : thesun

Feature Image Source : pinterest